ऑस्कर विजेता और टीवी सीरिज 'मिशन:इम्पॉसिबल' से पहचाने बनाने वाले हॉलीवुड एक्टर मार्टिन लैंडो का निधन

guest user

Publish: Jul, 17 2017 11:03:00 (IST)

Entertainment
ऑस्कर विजेता और टीवी सीरिज 'मिशन:इम्पॉसिबल' से पहचाने बनाने वाले हॉलीवुड एक्टर मार्टिन लैंडो का निधन

हॉलीवुड में 1960 के दशक में प्रसिद्ध 'मिशन इम्पॉसिबल' टीवी सीरीज़ में बेहतरीन अदाकारी के लिए फेमस मार्टिन लैंडो का निधन अमेरिका के लॉस एंजिलिस के अस्पताल में हुआ। मार्टिन को हॉलीवुड फिल्म 'इड वुड' में बेहतरीन अभिनय के लिए ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

ऑस्कर अवॉर्ड विनर और मशहूर टेलिविजन सीरिज 'मिशन: इम्पॉसिबल' के स्टार अभिनेता मार्टिन लैंडो का 89 साल की उम्र में निधन हो गया है। हॉलीवुड में 1960 के दशक में प्रसिद्ध 'मिशन इम्पॉसिबल' टीवी सीरीज़ में बेहतरीन अदाकारी के लिए फेमस मार्टिन लैंडो कई बीमारियों से जूझ रहे थे। मार्टिन का निधन अमेरिका के लॉस एंजिलिस के अस्पताल में हुआ।



अवॉर्ड लेने IIFA के स्टेज पर पहुंचे फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा का फिसला पैर, स्टेज पर ही गिर पड़े!



मार्टिन का जन्म न्यूयॉर्क के ब्रुक्लिन में साल 1928 में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक न्यूजपेपर कार्टूनिस्ट के तौर पर की थी। उस वक्त उनकी उम्र महज 17 साल थी। एक्टिंग में करियर बनाने के लिए उन्होंने अपनी इस नौकरी को पांच साल के भीतर ही छोड़ दिया था। इसी के साथ उन्होंने अपनी पढ़ाई भी छोड़ दी। मार्टिन के दो बच्चे है, सुजैन और जूलियट। 



क्रिटिक्स के नेगेटिव रिव्यू,दर्शकों का पॉजिटीव रिस्पॉन्स..पहले दिन इतने करोड़ रहा 'जग्गा-जासूस' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन



200 से ज्यादा फिल्मों और टीवी शो में काम करने वाले मार्टिन को असली पहचान 'मिशन: इमपॉसिबल' टीवी सीरीज से मिली। इस टीवी सीरिज के लिए उनको बेस्ट ऐक्टर अवॉर्ड भी दिया गया था। लैंड ने टेलिविजन सीरीज के बाद अपने करियर में 1994 में हॉलीवुड फिल्म 'इड वुड' से जोरदार वापसी की। इस फिल्म में बेहतरीन अभिनय के लिए उन्हें ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned