संगरिया क्षेत्र में पौधरोपण का कार्य होगा आसान

vikas meel

Publish: Jul, 14 2017 07:38:00 (IST)

Hanumangarh, Rajasthan, India
संगरिया क्षेत्र में पौधरोपण का कार्य होगा आसान

स्थानीय कमल बाल कल्याण आश्रम द्वारा पर्यावरण रक्षा के लिए जारी पौधरोपण अभियान को गति देने व कार्य को सरल बनाने के लिए नई मशीन का लोकार्पण अतिथियों द्वारा किया गया।

संगरिया.


स्थानीय कमल बाल कल्याण आश्रम द्वारा पर्यावरण रक्षा के लिए जारी पौधरोपण अभियान को गति देने व कार्य को सरल बनाने के लिए नई मशीन का लोकार्पण अतिथियों द्वारा किया गया। मशीन की विधिवत शुरुआत संत कमलदेव, महंत माधोदास उदासीन, नगरपालिकाध्यक्ष नत्थूराम सोनी, तहसीलदार सत्यनारायण सुथार, व्यापार मंडल अध्यक्ष कृष्ण जैन, नायब तहसीलदार पवन कंवर, इनरव्हील क्लब अध्यक्ष डॉ.आभा बंसल द्वारा की गई। वक्ताओं ने पर्यावरण रक्षा के लिए पौधरोपण का महत्व बताते हुए पौधरोपण के साथ संरक्षण व्यवस्था के लिए युवाओं की टीम बनाने की बात कही। उन्होने बताया की मशीन के माध्यम से पौधरोपण के लिए अनुकूल इस मौसम में अधिकाधिक पौधरोपण किए जा सकेंगे।



उपाध्यक्ष हरप्रीत सिंह व सचिव प्रमोद डेलू ने बताया की यह मशीन सार्वजनिक स्थल पर पौधरोपण के लिए नि:शुल्क उपलब्ध रहेगी। इस अवसर पर अतिथियों द्वारा बाल कल्याण आश्रम परिसर में पौधरोपण किया गया। कार्यक्रम में पार्षद प्रतिनिधि संजीव गर्ग, प्रीतपाल मागो, डॉ.रीता अरोड़ा, अग्रवाल महिला मंडल अध्यक्ष संतोष अग्रवाल, विजय राठी, पार्षद जसविंद्र जस्सी, राजेंद्र कुमार, अशोक अरोड़ा, डॉ.विनोद बाला, बेअंत सिंह, गुरविंद्र ङ्क्षसह आदि उपस्थित रहे। मशीन को ६५हजार रुपए की लागत से तैयार करवाया गया है।(नसं.)

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned