पास कराने के एवज में घूस लेते दबोचा पर्यवेक्षक

Hanumangarh, Rajasthan, India
पास कराने के एवज में घूस लेते दबोचा पर्यवेक्षक

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत संचालित पाठ्यक्रम की परीक्षा में पास कराने के एवज में बुधवार को पर्यवेक्षक घूस लेते दबोच लिया।

रावतसर.(हनुमानगढ़) 


प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत संचालित पाठ्यक्रम की परीक्षा में पास कराने के एवज में बुधवार को पर्यवेक्षक घूस लेते दबोच लिया। श्रीगंगानगर एसीबी की टीम ने परीक्षा पर्यवेक्षक विकास कुमार पुत्र वेदप्रकाश को 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपित को गुरुवार को एसीबी कोर्ट में पेश किया जाएगा। श्रीगंगानगर एसीबी के एएसपी राजेन्द्रप्रसाद ढिढ़ोरिया ने बताया कि रावतसर के वार्ड 13 स्थित प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना केन्द्र के संचालक हवा सिंह ने शिकायत दी थी कि परीक्षा पर्यवेक्षक विकास कुमार पुत्र वेदप्रकाश कुर्मी निवासी क्योलडी, बरेली बच्चों को परीक्षा में पास कराने के एवज में पैसे मांग रहा है।



सत्यापन कराया तो शिकायत सही मिली। इसके बाद पर्यवेक्षक को रंगे हाथ दबोचने के लिए ट्रैप की कार्रवाई का खाका तैयार किया गया। पर्यवेक्षक ने 20 बच्चों को पास करवाने के एवज में प्रति छात्र 800 रुपए मांगे। इस तरह 12000 रुपए में सौदा तय हुआ। दोपहर को पर्यवेक्षक ने 12 हजार रुपए घूस की रकम केन्द्र संचालक से ली। इसके बाद एसीबी की टीम ने उसे दबोच लिया।



16 मांगे, 12 में तय

प्राप्त जानकारी के अनुसार सेंटर के प्रति छात्र के 800 रुपए के हिसाब से 20 छात्रों को पास करने के एवज में 16 हजार रुपए पर्यवेक्षक ने मांगे थे। बाद में मामला 12 हजार रुपए में तय हुआ। केन्द्र पर त्रैमासिक डिप्लोमा की प्रायोगिक परीक्षा चल रही थी। इसका पर्यवेक्षक विकास कुमार खवशपुरिया एडवाइजरी नामक कम्पनी का कर्मचारी है, जो दिल्ली में है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned