लड़की भगाने पर भड़के हिंदू संगठन

Hanumangarh, Rajasthan, India
लड़की भगाने पर भड़के हिंदू संगठन

तहसील के गांव खाराखेड़ा से13 मार्च को हिन्दू लड़की को दूसरे समुदाय के लड़के की ओर से भगा ले जाने के विरोध में सोमवार को हिन्दू संगठनों व ग्रामीणों के तत्वावधान में गांव में आयोजित महापंचायत में हजारों लोग जुटे।

टिब्बी (हनुमानगढ़).


 तहसील के गांव खाराखेड़ा से13 मार्च को हिन्दू लड़की को दूसरे समुदाय के लड़के की ओर से भगा ले जाने के विरोध में सोमवार को हिन्दू संगठनों व ग्रामीणों के तत्वावधान में गांव में आयोजित महापंचायत में हजारों लोग जुटे। इसमें हिन्दू संगठनों के पदाधिकारियों ने दूसरे समुदाय के लोगों की ओर से हिन्दू लड़कियों को भगाने और हिन्दूओं पर कथित अत्याचार के खिलाफ रोष जताया।



पूर्व घोषणा के अनुसार गांव के पास महापंचायत के लिए सोमवार सुबह से ही ग्रामीणों की भीड़ जुटने लगी। करीब 11 बजे तक वहां हजारों ग्रामीण पहुंच गए। इस दौरान महापंचायत में हिन्दू संगठनों के पदाधिकारियों ने दूसरे समुदाय का आर्थिक व सामाजिक बहिष्कार करने का आग्रह किया। इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों को चार सूत्री मांग पत्र देकर दूसरे समुदाय के लोगों की ओर से संचालित कथित अवैध गतिविधियों को रोकने की मांग की। विहिप, बजरंग दल व हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने क्षेत्र मेंं बढ़ रही लव जेहाद की घटनाओं को रोकने के लिए एकजुट होने का आग्रह किया। बजरंग दल के बूटासिंह ने क्षेत्र में कथित लव जेहाद के आज तक के मामलों की जानकारी दी तथा इसे रोकने में सहयोग का आग्रह किया। 



विहिप के आशीष पारीक ने बच्चों को संस्कारित करने तथा उनकी गतिविधियों पर नजर रखने का सुझाव दिया ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके। आयोजन समिति के शिव भगवान झोरड़ ने क्षेत्र के एक गांव के दूसरे समुदाय के कुछ लोगों की ओर से हिन्दू ग्रामीणों को प्रताडि़त करने पर रोष जताया तथा हिन्दू लड़की को भगाने की घटना की निंदा की। इसमें विनोद कड़वासरा, सुरेन्द्र बिश्नोई, मेजरसिंह, घनश्याम कड़वासरा, प्रमोद डेलू, प्रवीण झोरड़ ने भी विचार व्यक्त किए।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned