अफगानिस्तान में अमरीकी हमलाः ISIS कैंप में ट्रेनिंग ले रहे 20 भारतीयों के मारे जाने की आशंका

National News
अफगानिस्तान में अमरीकी हमलाः ISIS कैंप में ट्रेनिंग ले रहे 20 भारतीयों के मारे जाने की आशंका

अमरीका ने गुरुवार को अपने सबसे शक्तिशाली बम GBU-43 को अफगानिस्तान में गिराया। आतंकी संगठन ISIS की सुरंगों को निशाना बनाकर गिराए गए इस बम की चपेट में 20 भारतीयों के आने की भी आशंका जतार्इ जा रही है।

अमरीका ने गुरुवार को अपने सबसे शक्तिशाली बम GBU-43 को अफगानिस्तान में गिराया। आतंकी संगठन ISIS की सुरंगों को निशाना बनाकर गिराए गए इस बम हमले में 20 भारतीयों के मारे जाने की भी आशंका जतार्इ जा रही है। बताया जा रहा है कि अमरीकी हमले में ISIS के गुप्त ठिकानों पर बड़ी संख्या में आतंकी ट्रेनिंग ले रहे लड़ाके मारे गए हैं। इनमें से भारत के 20 युवकों के शामिल होने की संभावना जतार्इ जा रही है। 




मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसी साल जनवरी में एनआर्इए आैर राॅ ने भारत सरकार को एक रिपोर्ट सौंपी थी। रिपोर्ट में केरल सहित अन्य दक्षिण भारतीय राज्यों के युवकों के अफगानिस्तान में स्थित ISIS कैंपों में ट्रेनिंग लेने की बात कही गर्इ थी। साथ ही रिपोर्ट में भारत सरकार को बताया गया था कि ISIS भारत में अपनी पैठ बनाने की कोशिश में जुटा है। 




खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में कहा गया था कि ISIS ने इन युवकों का ब्रेन वाॅश कर दिया है आैर अब ये युवक नानागढ़ में बने आतंकी कैंपों में ट्रेनिंग ले रहे हैं। साथ ही कहा गया था कि यहां पर बांग्लादेश आैर मालदीव के युवक भी ट्रेनिंग ले रहे हैं। 




अमरीकी हमले में कर्इ आतंकियों के मारे जाने की बात कही जा रही है, लेकिन अभी तक इस बारे में कोर्इ पुख्ता जानकारी सामने नहीं आर्इ है। हालांकि अमरीकी सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि जिस जगह पर ये बम गिराया गया है वहां पर करीब 700 आतंकी ट्रेनिंग ले रहे थे। वहीं अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी का अनुमान है कि यहां पर करीब 2500 आतंकी थे। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned