अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के दौरान ड्राइवर सलीम ने दिखार्इ सूझबूझ, फायरिंग के दौरान नहीं रोकी बस, CM ने की तारीफ

Abhishek Pareek

Publish: Jul, 11 2017 03:33:00 (IST)

National News
अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के दौरान ड्राइवर सलीम ने दिखार्इ सूझबूझ, फायरिंग के दौरान नहीं रोकी बस, CM ने की तारीफ

अमरनाथ यात्रियों पर सोमवार देर रात हमले में सात लोगों की मौत हो गर्इ। हालांकि जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में हुए इस हमले में यदि ड्राइवर ने वक्त रहते सही कदम नहीं उठाया होता तो मृतकों की संख्या ज्यादा हो सकती थी।

अमरनाथ यात्रियों पर सोमवार देर रात हमले में सात लोगों की मौत हो गर्इ। हालांकि जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में हुए इस हमले में यदि ड्राइवर ने वक्त रहते सही कदम नहीं उठाया होता तो मृतकों की संख्या ज्यादा हो सकती थी। डाइवर सलीम ने आतंकी हमले के वक्त सूझबूझ से काम लिया। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी सलीम की तारीफ की है। साथ ही उन्हेांने सलीम का नाम बहादुरी पुरस्कार के लिए नामित करने की भी बात कही है।



सलीम के भार्इ जावेद ने वलसाड में मीडिया से बातचीत में बताया कि सोमवार रात करीब 9.30 बजे फोन किया था आैर बस पर हुर्इ फायरिंग के बारे में जानकारी दी थी। जावेद ने बताया कि फायरिंग के दौरान सलीम ने बस नहीं रोकी। श्रद्घालुआें को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के बाद ही उसने गाड़ी को रोका। जावेद ने कहा कि वो 7 लोगों की जान नहीं बचा सका लेकिन बस को सुरक्षित जगह पर पहुंचाकर उसने अन्य सभी यात्रियों की जान को बचा लिया। मुझे अपने भार्इ पर गर्व है। बस में 54 लोग थे।



एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बस में एक आतंकी ने घुसने की भी कोशिश की लेकिन उसी दौरान हेल्पर ने उसे धक्का देकर बाहर गिरा दिया। यदि आतंकी बस में घुसने में कामयाब होता तो मृतकों की संख्या बढ़ सकती थी।



हम आपको बता दें कि अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले में 7 लोगों की जान चली गर्इ आैर 15 लोग घायल हुए हैं। मृतकों के पार्थिव शरीरों को एयरफोर्स के विशेष विमान से सूरत ले जाया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned