तेजस्वी यादव पर CM नीतीश लेंगे आखिरी फैसला, अभी और समय देने पर JDU सहमत

Punit Kumar

Publish: Jul, 11 2017 04:46:00 (IST)

National News
तेजस्वी यादव पर CM नीतीश लेंगे आखिरी फैसला, अभी और समय देने पर JDU सहमत

जदयू की बैठक से पहले सोमवार को लालू यादव ने राजद विधायकों की बैठक बुलाई थी। जिसमें ये फैसला लिया गया था कि तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा नहीं देंगे।

बिहार की राजनीति में इन दिनों सियासी बवाल अपने चरम पर है। पिछले दिनों राजद प्रमुख लालू यादव और सूबे के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर भ्रष्टाचार के मामले में इस्तीफे को लेकर विपक्ष के दबाव के बीच सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को पार्टी के विधायकों और सांसदो की बैठक बुलाई थी। सूत्रों के मुताबिक, बैठक के बाद निर्णय लिया गया कि तेजस्वी यादव को अभी और मौका दिया जाना चाहिए। 



सूत्रों के मुताबिक, इस मामले पर आखिरी फैसला सीएम नीतीश कुमार ही लेंगे। हालांकि अभी तक इस मामले पर कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। लगातार विपक्ष के हमले और बीजेपी द्वारा तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग को देखते हुए नीतीश कुमार ने जदयू कार्यकारिणी की अहम बैठक बुलाई थी। तो वहीं इस बैठक के बाद सबकी नजरें महागठबंधन के भविष्य पर टिकी हुई है। जहां सभी को सीएम नीतीश कुमार के फैसले का इंतजार है। 



वहीं इस बैठक से पहले पार्टी ने नेता संजय झा का कहना कि सीएम नीतीश कुमार ने हमेशा अपने राजनीतिक जीवन में भ्रष्टाचार के खिलाफ रहे हैं। और वह इस मामले को लेकर वह कोई समझौता नहीं कर सकते हैं। साथ ही आगे भी भ्रष्टाचार को लेकर पार्टी कोई समझौता नहीं करेगी। इससे पहले भी भ्रष्टाचार के मामले में नीतीश कुमार ने अपने ही 5 मंत्रियों से उनका इस्तीफा ले लिया था। तो तेजस्वी यादव को लेकर सियासी तूफान मचा हुआ है। 



गौरतलब है कि जदयू की बैठक से पहले सोमवार को लालू यादव ने राजद विधायकों की बैठक बुलाई थी। जिसमें ये फैसला लिया गया था कि तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा नहीं देंगे। साथ ही इस बैठक में देश की मौजूदा हालातों पर भी चर्चा की गई। जबकि उधर बीजेपी बिहार अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा था कि अगर महागठबंधन को किसी भी तरह का खतरा होता है, तो बीजेपी नीतीश सरकार को बाहर से समर्थन देगी। हालांकि बीजेपी सरकार में शामिल नहीं होगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned