राष्ट्रपति चुनाव: बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद होंगे NDA के उम्मीदवार, अमित शाह ने की घोषणा

National News
राष्ट्रपति चुनाव: बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद होंगे NDA के उम्मीदवार, अमित शाह ने की घोषणा

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए के उम्मीवार का नाम घोषित कर दिया है।

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए के उम्मीवार का नाम घोषित कर दिया है। शाह ने भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को उम्मीदवार घोषित किया। अमित शाह ने कहा कि कोविंद हमेशा से ही पिछड़े आैर दलित वर्गों से संघर्ष करते रहे हैं। 




कोविंद के नाम का एेलान करते हुए अमित शाह ने कहा कि इस बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुद सोनिया गांधी से बात की है। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से भी इस बारे में बात की है। उन्होंने बताया कि इस फैसले के बारे में सभी को बताया गया है। सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से कहा है कि हम बातचीत करके इस बारे में बताएंगे। 




दिल्ली स्थित भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में उम्मीदवार को लेकर करीब एक घंटे तक मंथन हुआ। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आैर अमित शाह के साथ सुषमा स्वराज, वेंकैया नायडू, अनंत कुमार आैर थावरचंद गहलोत जैसे वरिष्ठ नेता शामिल रहे। 




कोविंद सुप्रीम कोर्ट आैर दिल्ली हार्इकोर्ट में वकालत कर चुके हैं आैर वे भाजपा के राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। कोविंद का नाम आगे कर विपक्षी दलों को भी साधने की कोशिश की गर्इ है। 



अमित शाह ने कहा कि कोविंद भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता रह चुके हैं आैर संसदीय समिति के सदस्य भी रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जतार्इ है कि कोविंद के नाम पर सभी दल सहमत होंगे। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned