ममता ने सुषमा को लिखा लेटर, कहा - रोका जाए अमरीका में भारतीयों हो रहे हमले

Punit Kumar

Publish: Mar, 06 2017 05:51:00 (IST)

National News
ममता ने सुषमा को लिखा लेटर, कहा - रोका जाए अमरीका में भारतीयों हो रहे हमले

अमरीका में पिछले 10 दिनों में तीन भारतवंशियों पर नस्लीय हमला हो चुका है, जिसमें दो लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

अमरीका में भारतीयों पर नस्लीय हमलों से चिंतित पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने इसे रोकने के लिए उचित कदम उठाने की अपील की है। ममता ने अपने फेसबुक पेज पर इस बारे में जानकारी दी है।




उन्होंने लिखा है कि अमरीका में युवा भारतीयों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत को लेकर मैंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को एक पत्र लिखा है। यह बहुत चिंता का विषय है। पीडि़त परिवारों के लिए मैं बहुत दुखी हूं। अमरीका में बड़ी संख्या में भारतीय पढ़ाई और नौकरी कर रहे हैं। उनके परिजन यहां घबराए हुए हैं। ममता ने पत्र लिखकर केंद्रीय मंत्री से कहा है कि कृपया इस मुद्दे को सर्वोच्च स्तर पर उठाएं ताकि इस तरह की घटनाएं फिर ना हों।




गौरतलब है कि अमरीका में पिछले 10 दिनों में तीन भारतवंशियों पर नस्लीय हमला हो चुका है, जिसमें दो लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 22 फरवरी को अमरीका के कंसास में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोतला की हत्या कर दी गई। 



जिसके बाद 2 मार्च को लैंकैस्टर, कैरोलाइना में भारतीय मूल के कारोबारी हरनीश पटेल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। 3 मार्च को केंट में भारतीय मूल के सिख दीपसिंह पर हमला किया गया। हमलावर ने उन्हें हाथ में गोली मारी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned