कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने आर्मी चीफ को कहा 'सड़क का गुंडा', रिजिजू ने किया पलटवार

kamlesh sharma

Publish: Jun, 11 2017 07:56:00 (IST)

National News
कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने आर्मी चीफ को कहा 'सड़क का गुंडा', रिजिजू ने किया पलटवार

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने रविवार को आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली। संदीप दीक्षित से जब मीडिया ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की सीमा पर बयानबाजी के संदर्भ के सवाल किए, तो उन्होंने जनरल रावत को 'सड़क का गुंडा' कह डाला।

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने रविवार को आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली। संदीप दीक्षित से जब मीडिया ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की सीमा पर बयानबाजी के संदर्भ के सवाल किए, तो उन्होंने जनरल रावत को 'सड़क का गुंडा' कह डाला। दीक्षित के बयान के बाद बीजेपी ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया।



गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ हो क्या रहा है? कांग्रेस आर्मी चीफ को सड़क का गुंडा कैसे कह सकती हैं। हालांकि बयान देने के थोड़ी देर बाद ही संदीप दीक्षित ने अपने बयान पर माफी मांग ली। उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि मैंने जो कहा है। वह गलत है, इसलिए माफी मांगता हूं और अपना बयान वापस लेता हूं। 



संदीप दीक्षित ने कहा है कि हमारी सेना सशक्त है। जब भी पाकिस्तान वहां हरकत करता है सेना उसको करारा जवाब देती है यह सबको पता हैं। ये आज की बात नहीं यह पिछले 70 साल से चला आ रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एक ही चीज कर सकता है कि वह है अनाप-शनाप बयानबाजी देना। 



खराब तो तब लगता है जब हमारे थल सेना अध्यक्ष सड़क के गुंडे की तरह अपने बयान देते हैं। पाकिस्तान सेना में क्या रखा है वे तो माफिया जैसे लोग हैं, लेकिन हमारे सेना अध्यक्ष भी इस तरह के बयान क्यों देते हैं। 



हाल ही में इतिहासकार पार्था चटर्जी ने कश्मीर से संबंधित अपने लेख में मेजर लीलुत गोगोई द्वारा ह्यूमन शील्ड के तौर पर एक शख्स को जीप से बांधकर ले जाने की तुलना जलियांवाला बाग कांड से की। चटर्जी ने इसे आजाद भारत का जनरल डायर मोमेंट करार दिया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned