...तो क्या फिर से गोवा के मुख्यमंत्री होंगे मनोहर पर्रिकर

kamlesh sharma

Publish: Mar, 12 2017 02:59:00 (IST)

National News
...तो क्या फिर से गोवा के मुख्यमंत्री होंगे मनोहर पर्रिकर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनिर्वाचित विधायकों ने रविवार को रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में वापसी की मांग को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनिर्वाचित विधायकों ने रविवार को रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में वापसी की मांग को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया। यह प्रस्ताव पर्रिकर, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कार्यवाहक मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर की मौजूदगी में भाजपा विधायकों की एक बैठक में पारित किया गया।



गोवा के CM लक्ष्मीकांत पार्सेकर को कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी ने 5,000 वोटों से हराया


भाजपा विधायक माइकल लोबो ने संवाददाताओं से कहा कि प्रस्ताव के पारित किए जाने के दौरान पर्रिकर कुछ देर के लिए बैठक से चले गए थे। लोबो ने संवाददाताओं से कहा कि हम गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर पर्रिकर को चाहते है। हमने अपना प्रस्ताव पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को फैक्स से भेज दिया है। पर्रिकर नवंबर 2014 में रक्षा मंत्री बनने से पहले गोवा के मुख्यमंत्री थे।



लोबो ने कहा कि भाजपा के नेता महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी), गोवा फारवर्ड और निर्दलीय विधायकों से गठबंधन के लिए बात कर रहे हैं। राज्य में दोनों क्षेत्रीय पार्टियों को तीन-तीन सीटें मिली हैं। जबकि तीन निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं।



40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस को सबसे अधिक 17 सीट मिलीं हैं। भाजपा 13 सीट के साथ दूसरे नंबर पर है। भाजपा को सरकार बनाने के लिए 21 के जादुई आंकड़े तक पहुंचने के लिए 8 विधायकों की जरूरत है। लोबो ने कहा कि हमें बहुमत के आंकड़े जुटा लेने का भरोसा है और हम सोमवार को सरकार बनाने का दावा करेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned