सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने और हिंसा रोकने की आशंका पर उठाए सख़्त कदम, दो जिलों में फिर इंटरनेट सेवाएं बंद

nakul devarshi

Publish: Jul, 17 2017 08:04:00 (IST)

National News
सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने और हिंसा रोकने की आशंका पर उठाए सख़्त कदम, दो जिलों में फिर इंटरनेट सेवाएं बंद

सुरेन्द्रनगर और मोरबी में सोमवार दोपहर तक इंटरनेट बंद रहेगा। ऐसा किसी तरह की अफवाह फैलाने में सोशल मीडिया के बेजा इस्तेमाल को रोकने के लिए किया गया है।

गुजरात के सुरेन्द्रनगर और मोरबी जिलों में रविवार को तीन दिनों के भीतर एक बार फिर जातीय हिंसा फैलने की आशंका को टालने के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं। 



दरअसल, गत 7 जुलाई को सुरेन्द्रनगर के ध्रांगध्रा नगरपालिका के पूर्व प्रमुख और क्षत्रिय समुदाय के नेता इंद्रसिंह झाला की हत्या के बाद उनके श्राद्ध (बेसणु) में भाग लेने जा रहे उनके समर्थकों और भरवाड समुदाय के लोगों के बीच मोरबी जिले के हलवद के निकट हुई हिंसक झडप में दो लोगों की मौत हो गई थी तथा एक अन्य घायल हो गया था। 



घायल व्यक्ति को अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसने रविवार को दम तोड दिया। तीनों मृतक भरवाड समुदाय के हैं। इसके बाद एहतियाती तौर पर एक बार फिर सोमवार दोपहर 12 बजे तक के लिए दोनों जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं। 



13 जुलाई की हिंसा में 25 से अधिक गाडियां जला अथवा क्षतिग्रस्त कर दी गईं थीं। उस दिन भी इंटरनेट सेवाएं दोनो जिलों में बंद कर दी गयी थीं। झाला की हत्या में क्षत्रिय लोगों को कुछ भरवाड लोगों का हाथ होने का संदेह है और इसके बाद से दोनो समुदायों में कई बार झडप और पथराव हो चुका है। 



सुरेन्द्रनगर के कलेक्टर उदित अग्रवाल ने समाचार एजेंसी यूनीवार्ता को बताया कि उनके जिले और पडोसी जिले मोरबी में सोमवार दोपहर तक इंटरनेट बंद रहेगा। जरूरत पडने पर इसे बढाया भी जा सकता है। ऐसा किसी तरह की अफवाह फैलाने में सोशल मीडिया के बेजा इस्तेमाल को रोकने के लिए किया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned