हुर्रियत नेताओं के खिलाफ जाकिर मूसा के बयान से हिजबुल मुजाहिदीन ने झाड़ा पल्ला

kamlesh sharma

Publish: May, 13 2017 05:45:00 (IST)

National News
हुर्रियत नेताओं के खिलाफ  जाकिर मूसा के बयान से हिजबुल मुजाहिदीन ने झाड़ा पल्ला

आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने अपने सदस्य जाकिर मूसा के बयान से पल्ला झाड़ लिया है।

आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने अपने सदस्य जाकिर मूसा के बयान से पल्ला झाड़ लिया है। मूसा ने हुर्रियत नेताओं को चेताते हुए कहा था कि वे उनकी 'इस्लाम के लिए जंग' में हस्तक्षेत न करें, अन्यथा उनका सिर काटकर लाल चौक पर टांग देंगे। इस बयान के बाद आतंकी संगठन में मतभेद का संकेत मिलता है। 



हिजबुल मुजाहिदीन के प्रवक्ता सलीम हाशमी ने शनिवार को पाक अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद से एक बयान जारी कर कहा है कि मूसा के बयान से संगठन का कोई लेना-देना नहीं है और न ही यह स्वीकार्य है।



हिजबुल की हुर्रियत नेताओं को चेतावनी, 'सिर काटकर लाल चौक पर टांग देंगे'



गौरतलब है कि शुक्रवार को जाकिर ने एक ऑडियो जारी कर यह चेतावनी दी थी, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें उसे कहते सुना जा रहा है कि मैं हुर्रियत के पाखंडी नेताओं को चेतावनी देता हूं। वे इस्लाम के लिए हमारी लड़ाई में दखल न दें। यदि वे ऐसा करते हैं तो हम उनके सिर काटकर लाल चौक पर टांग देंगे। 



उसने कहा था कि उसके संगठन का उद्देश्य स्पष्ट है। वह 'कश्मीर में शरियत लागू करने के लिए लड़ाई लड़ रहा है, न कि कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए।Ó पांच मिनट के वीडियो क्लिप में उसे कहते सुना गया है कि उन नेताओं को समझ लेना चाहिए कि यह इस्लाम के लिए जंग है, शरियत के लिए जंग है। हालांकि इस ऑडियो क्लिप की विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं हो सकी है।



हिजबुल मुजाहिद्दीन ने पिछले सप्ताह भी एक बयान जारी महिला प्रदर्शनकारियों से कहा था कि वे सड़कों पर प्रदर्शन के लिए न निकलें। सप्ताह की शुरुआत में कश्मीरी सैन्य अधिकारी उमर फैयाज की अपहरण के बाद हत्या के पीछे भी इसी संगठन का हाथ माना जा रहा है।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned