गृह मंत्रालय का राज्यों को निर्देश- गुलदस्ता देकर ना करें PM मोदी का स्वागत, किताब दें..

National News
गृह मंत्रालय का राज्यों को निर्देश- गुलदस्ता देकर ना करें PM मोदी का स्वागत, किताब दें..

गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को चिठ्ठी लिखी है। जिसमें कहा है कि अगर पीएम किसी राज्य के दौरे पर हैं, तो उनके स्वागत के लिए बेहतर होगा कि खादी में रखे एक फूल या फिर उनके सम्मान और स्वागत के लिए किताब भेंट की जाए।

पीएम मोदी के दौरे पर उन्हें गुलदस्ता भेंट किए जाने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने निर्देश जारी किया है। गृह मंत्रालय ने देश के सभी राज्यों आदेश जारी कर कहा है कि अब पीएम मोदी किसी राज्य का दौरा करेंगे, तो उनका स्वागत गुलदस्ता से नहीं बल्कि किताब भेंट कर की जाए। 



इस संबंध में मंत्रालय ने सभी राज्यों को चिठ्ठी लिखी है। जिसमें कहा है कि अगर पीएम किसी राज्य के दौरे पर हैं, तो उनके स्वागत के लिए बेहतर होगा कि खादी में रखे एक फूल या फिर उनके सम्मान और स्वागत के लिए किताब भेंट की जाए। साथ ही गृह मंत्रालय द्वारा सभी राज्य सरकारों के मुख्य सचिव और संघशासित क्षेत्र के प्रशासकों को भेजी गई चिठ्ठी में पीएम के स्वागत संबंधी उनके अनुरोध का सख्ती से पालन करने को कहा गया है। 



गौरतलब है कि पिछले महीने पीएम नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम के 33वें संस्करण में सभी राज्यों के सरकारों से स्वागत के लिए गुलदस्ते की जगह किताब भेंट करने की अपील की थी। जहां पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा था कि बेहतर होगा कि अतिथि का स्वागत फूल के बजाए किबात भेंट कर की जाए। 



साथ ही कहा था कि पढ़ने से ज्यादा आनंद किसी और काम करने में नहीं। क्योंकि ज्ञान की शक्ति से बड़ी कोई दूसरी ताकत नहीं है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned