भारत का पाकिस्तान को दो टूक जवाब, हर नापाक हरकत का मिलेगा करारा जवाब

kamlesh sharma

Publish: Jul, 17 2017 02:43:00 (IST)

National News
भारत का पाकिस्तान को दो टूक जवाब, हर नापाक हरकत का मिलेगा करारा जवाब

भारत ने पाकिस्तान को साफ शब्दों में बता दिया कि सीमा पर उसकी हर नापाक हरकत का करारा जवाब दिया जाएगा।

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान को साफ शब्दों में बता दिया कि सीमा पर उसकी हर नापाक हरकत का करारा जवाब दिया जाएगा। पाकिस्तान के सैन्य संचालन महानिदेशक ने सोमवार सुबह भारत के सैन्य संचालन महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट के साथ बिना किसी निर्धारित वार्ता के हॉटलाइन पर बात की।


पाकिस्तान के सैन्य संचालन महानिदेशक ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अथमुकम सेक्टर में भारतीय सेना की फायरिंग में पाकिस्तान के चार सैनिकों के मारे जाने का मुद्दा उठाया। यह सेक्टर जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर के सामने है। 


लेफ्टिनेंट जनरल भट्ट ने साफतौर पर कहा कि संघर्ष विराम उल्लंघन की सभी घटनाएं पाकिस्तान की ओर से की गई हैं और भारत ने जो भी कार्रवाई की है, वह इसके जवाब में ही की है। उन्होंने कहा कि भारत ने पाकिस्तान की चौकियों के पास से हथियारबंद घुसपैठियों की घुसपैठ की कोशिशों के खिलाफ भी कार्रवाई की है। 


भारतीय सैन्य संचालन महानिदेशक ने यह भी स्पष्ट किया कि नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की अग्रिम चौकियों से फायरिंग की आड़ में घुसपैठ की घटनाएं बढ़ी हैं जिससे नियंत्रण रेखा पर शांति और स्थिरता की स्थिति गड़बड़ाई है। 


पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय सैनिकों को निशाना बनाये जाने की घटनाओं का निरंतर जारी रहना इसका प्रमाण है। लेफ्टिनेंट जनरल भट्ट ने साफ कहा कि भारतीय सेना नियंत्रण रेखा पर शांति और स्थिरता बनाये रखने की पक्षधर है लेकिन वह पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं और उसकी हर नापाक हरकत का करारा जवाब देने से पीछे नहीं हटेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned