लश्कर आतंकी संदीप शर्मा गिरफ्तार, पुलिसकर्मियों की हत्या सहित बैंक लूट की वारदातों में रहा है शामिल

National News
लश्कर आतंकी संदीप शर्मा गिरफ्तार, पुलिसकर्मियों की हत्या सहित बैंक लूट की वारदातों में रहा है शामिल

जम्मू कश्मीर पुलिस ने उत्तर प्रदेश निवासी और आतंकवादी संगठन लश्करे-तैयबा से जुड़े एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने उत्तर प्रदेश निवासी और आतंकवादी संगठन लश्करे-तैयबा से जुड़े एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपमहानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) मुनीर अहमद खान ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी संदीप कुमार शर्मा उर्फ आदिल को एक अभियान के दौरान गिरफ्तार किया।


खान ने बताया कि संदीप 2012 में कश्मीर घाटी आया था और यहां एक वेल्डर के रूप में काम कर रहा था। लश्करे-तैयबा में शामिल होने से पहले वह शाहिद अहमद के संपर्क में आया था। उन्होंने बताया कि बशीर लश्करी के समूह से जुड़ा संदीप पिछले महीने अनंतनाग में एक थाना अधिकारी फिरोज अहमद सहित छह पुलिस कर्मियों की हत्या के लिए जिम्मेदार था।



बाद में एक मुठभेड़ में लश्करी भी मारा गया और इस दौरान संदीप उसके साथ था। उसके खिलाफ सुरक्षा बलों पर हमले के अलावा चार बैंकों में डकैती डालने और लूट की रकम लश्करे-तैयबा सदस्यों के बीच बांटने का मामला दर्ज था।



एेसा पहली बार सामने आया है जब कोर्इ गैर कश्मीरी लश्कर में शामिल हुआ है। पकड़े गए आतंकी संदीप कुमार शर्मा अपनी दो अलग-अलग पहचान रखता है। उसके पिता का नाम राम शर्मा है। 2012 में घाटी में आने के बाद वह 2017 में ही आतंकवाद में शामिल हुआ था। वह पहली बार पंजाब में शाहिद अहमद से मिला था। पुलिस ने उसने मानेर शाह अइौर शाहिद अहमद के साथ मिलकर एक गिरोह बनाया था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned