बेटा बनकर हुआ लापता.. मिला तो बन चुका था युवती, पढ़ें सेक्स चेंज का रोचक वाकया

National News
बेटा बनकर हुआ लापता.. मिला तो बन चुका था युवती, पढ़ें सेक्स चेंज का रोचक वाकया

परिजनों की मंजूरी नहीं मिलने पर उसने अपने स्तर पर सेक्स चेंज कराने की तैयारी शुरू की। वह बालिग हो चुका था। करीब डेढ़ साल पहले उसने इसके लिए हार्मोन्स चेंज कराने की थैरेपी भी लेनी शुरू कर दी।

शहर से लापता हुआ 25 वर्षीय इकलौता पुत्र जब पांच दिनों में वापस मिला तो वह 'पुत्री' बन चुका था। यह अनोखा किस्सा शहर के माधवपुरा इलाके में सामने आया है। इकलौते बेटे के सेक्स चेन्ज (लिंग परिवर्तन) करा लेने की सच्चाई परिजनों के सामने आने पर वे स्तब्ध हैं।



पुलिस सूत्रों के अनुसार माधवपुरा इलाके में सर्राफा का व्यवसाय करने वाले परिवार का 25 वर्षीय पुत्र सुभाष (नाम बदला है) 10 मार्च को दुकान जाने के दौरान रास्त से अचानक कहीं चला गया। परिजनों ने 11 मार्च को उसके लापता होने की शिकायत माधवपुरा थाने में दर्ज कराई। 



पुलिस ने मोबाइल लोकेशन से जांच की तो सुभाष शहर के ही नवरंगपुरा इलाके से मिला। उसकी बाइक भी नवरंगपुरा के एक अस्पताल के बाहर से मिली। वह इसी अस्पताल में भर्ती मिला। उसने यहां सेक्स चेन्ज कराने का ऑपरेशन करा लिया है।



अपनी मर्जी से कराया लिंग परिवर्तन

मामले की जांच कर रहे सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआई) कमलेशभाई मानत ने बताया कि सुभाष ने पुलिस को बयान दिया कि उसने अपनी मर्जी से लिंग परिवर्तन कराया है। इसकी जानकारी सुभाष के परिजनों को भी दे दी गई है। वह जब पुत्र से मिलने के लिए वे अस्पताल पहुंचे तो स्तब्ध थे। 



सुभाष ने अपने बयान में कहा कि कुछ वर्षों से उसे महसूस हो रहा था कि वह युवक के शरीर में कैद एक युवती है। उसने सेक्स चेंज कराने के लिए अपने परिजनों से भी कहा, लेकिन वं इसके लिए तैयार नहीं हुए। सर्राफा परिवार के एक पुत्र और एक पुत्री हैं। पुत्री का विवाह हो चुका है। इकलौता पुत्र होने से सेक्स चेंज कराना परिजनों को मंजूर नहीं था।



अलग रहने की दे रहा धमकी

परिजनों की मंजूरी नहीं मिलने पर उसने अपने स्तर पर सेक्स चेंज कराने की तैयारी शुरू की। वह बालिग हो चुका था। करीब डेढ़ साल पहले उसने इसके लिए हार्मोन्स चेंज कराने की थैरेपी भी लेनी शुरू कर दी। इसके बाद वह सेक्स चेंज कराने के लिए परिजनों को बताए बिना 10 मार्च को लापता हो गया और अस्पताल में भर्ती हो गया। उसका कहना है कि यदि परिजन उसे साथ रखने के लिए तैयार होंगे तो वह उनके साथ रहेगा वरना स्वतंत्र रूप से अलग रहेगा। जानकारी के मुताबिक, इससे पहले वडोदरा के दो किन्नर भी सेक्स चेंज करवाकर युवती बन चुके हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned