नगरोटा हमला: आतंकियों के पास से मिला अफजल के नाम का पर्चा, खतरनाक केमिकल्स भी बरामद

Punit Kumar

Publish: Nov, 30 2016 04:50:00 (IST)

National News
नगरोटा हमला: आतंकियों के पास से मिला अफजल के नाम का पर्चा, खतरनाक केमिकल्स भी बरामद

आतंकवादियों के पास मिले सामान भारत में बने हुए बताए जा रहे हैं। आतंकियों ने जो वर्दी पहन रखी थी उस पर लोकल टैग लगा हुआ था।

जम्मू कश्मीर में सेना के नगरोटा स्थित सैनिक छावनी पर मंगलवार को हुए हमले की सुरक्षा चूक की जांच की जा सकती है। इसके लिए नगरोटा में सेना के छावनी में छिपे आतंकी की खोज के लिए तलाशी अभियान शुरु किया जा चुका है। गौरतलब हो कि इस हमले में सेना के 7 जवान शहीद हो गए थे। सेना के एक बड़े अधिकारी के मुताबिक, आज सुबह सेना के शिवीर में तलाशी अभियान फिर से शुरु किया गया है।



नगरोटा हमले में सैन्य जवानों ने आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में बिस्फोटक और हथियार बरामद किए हैं। साथ आतंकियों के पास से कुछ अलग तरह के खतरनाक केमिकल्स भा पाए गए हैं। ऐसे में फिर से सवाल उठने शुरु हो गए हैं कि क्या आतंकी भारत के खिलाफ केमिकल्स हमले के फिराक में थे? 



गौरतलब हो कि आतंकियों के पास से जो दस्तावेज मिले हैं उससे उनका जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े होने का शक गहरा करता है। इसके अलवा हमला में शामिल आतंकियों को सीमा पार से लगातार निर्देश भी मिल रहे थे। सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि इस तरह के 5 कॉल्स ट्रेस की गई है। जबकि वहीं आतंकवादियों के पास मिले सामान भारत में बने हुए बताए जा रहे हैं। आतंकियों ने जो वर्दी पहन रखी थी उस पर लोकल टैग लगा हुआ था। जिससे पता चलता है कि कपड़े स्थानीय इलाकों से सिलाए गए थे। इससे साफ जाहिर होता है कि हमले में आए आतंकियों ने घुसपैठ के बाद जम्मू-कश्मीर रुक गए थे।



इस हमले में शामिल आतंकवादियों के पास से उर्दू में लिखे कुछ पर्चे मिले हैं, जिसपर  संसद हमले का मास्टरमाइंड आतंकी अफजल गुरु के बारे में लिखा हुआ है। सुरक्षा एजेंसियां इसको अलगाववादियों और आतंकियों के बीच की कड़ी के तौर पर भी देख रही है। इस पर्चे में लिखा है, 'अफजल गुरु शहीद के इंतकाम की एक किस्त... गजवा-ए-हिंद के फिदायीन'।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned