नगरोटा आतंकी हमला: 2 अफसरों समेत सात जवान शहीद, 3 आतंकी ढेर

kamlesh sharma

Publish: Nov, 29 2016 08:16:00 (IST)

National News
नगरोटा आतंकी हमला:  2 अफसरों समेत सात जवान शहीद, 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में मंगलवार सुबह सेना की यूनिट पर हुए आतंकवादी हमले में 2 अफसर समेत सात जवान शहीद हो गए। सेना की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया।

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में मंगलवार सुबह सेना की यूनिट पर हुए आतंकवादी हमले में 2 अफसर समेत सात जवान शहीद हो गए। सेना की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया।  सेना की उत्तरी कमान ने बयान जारी कर बताया है कि मंगलवार सुबह भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने पुलिस की वर्दी में सेना की आर्मी यूनिट पर हमला किया। 



सेना ने अपने बयान में बताया कि नगरोटा कस्बे में स्थित भारतीय सेना की 16वीं कोर के मुख्यालय के पास सैन्य शिविर में कुछ आतंकवादियों ने हमला कर दिया। अधिकारी ने बताया कि इन आतंकवादियों के पास स्वचालित हथियार और विस्फोट थे और इन्होंने तड़के लगभग 5.30 बजे सैन्य शिविर में सेंध लगाई। 



इन्होंने जम्मू से लगभग 20 किलोमीटर दूर नगरोटा में सैन्य शिविर पर अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी। इस हमले में एक अफसर और तीन जवान शहीद हो गए। इसके बाद आतंकवादी दो इमारतों में दाखिल हो गए, जहां अफसर अपने परिवार के साथ मौजूद थे। 



ऐसे में बंधक संकट जैसी स्थिति पैदा हो गई। त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया। इनमें 12 सैनिक, दो महिलाएं और दो बच्चे शामिल थे। हालांकि, इस रेस्क्यू के दौरान एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए। 



तीन आतंकवादियों के शव बरामद किए गए हैं और पूरे इलाके की तलाशी के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को चारों ओर से घेरकर जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned