नोएडा: बल्ब फैक्ट्री में लगी भीषण आग, हादसे में 6 की मौत, कई लोग झुलसे

Punit Kumar

Publish: Apr, 19 2017 09:29:00 (IST)

National News
नोएडा: बल्ब फैक्ट्री में लगी भीषण आग, हादसे में 6 की मौत, कई लोग झुलसे

घटना सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची गई। लेकिन विकराल रुप लिए आग को बुझाने में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

बुधवार को दिल्ली से नोएडा स्थित रुश्वष्ठ बल्ब बनाने वाली कंपनी में भीषण आग लग गई। नोएडा के सेक्टर 11 स्थित इस फैक्ट्री में लगी आग इतनी भयानक थी कि हादसे में 6 लोगों की दर्दनाक मौत गई है। तो वहीं आग की चपेट में आने से कई लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं। 



सूत्रों के मुताबिक बुधवार दोपहर को जब कंपनी में आग लगी तो वहां के सारे कर्मचारी अपना काम रहे थे। जिसके बाद आग लगने खबर मिलते ही वहां अफरा -तफरी का माहौल बन गया। और देखते ही देखते आग चारों तरफ फैलने लगी। 



घटना सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची गई। लेकिन विकराल रुप लिए आग को बुझाने में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। तो वहीं सूत्रों के मुताबिक, इस हादसे के कारण कंपनी को करोड़ो रुपए का नुकसान भी हो गया है। 




आग लगने के बाद कंपनी में काम कर रहे कर्मचारी बचने के प्रयास में इधर उधर भागने लगे। तो वहीं बताया जा रहा है कि एक कर्मचारी आग से बचने के लिए कंपनी की 5वीं माले से कूद गया। दमकल विभाग पहुंचने के तुंरत बाद बचाव कार्य शरु करते हुए लोगों को रस्सी के सहारे नीचे उतारने में जुट गए। आग बुझ जाने के बाद फैक्ट्री के अंदर से 6 शव बरामद हुए हैं।  



मामले में पुलिस ने सभी शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि अभी तक फैक्ट्री में आग लगने की वजह का खुलासा नहीं हो पाया है। तो वहीं इस हादसे में झुलसे लोगों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned