जम्मू-कश्मीर: हाफिज सईद से रकम लेने के आरोप में गिलानी पर मामला दर्ज, NIA करेगी नापाक फंडिंग की जांच पड़ताल

Punit Kumar

Publish: May, 19 2017 04:37:00 (IST)

National News
जम्मू-कश्मीर: हाफिज सईद से रकम लेने के आरोप में गिलानी पर मामला दर्ज, NIA करेगी नापाक फंडिंग की जांच पड़ताल

कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी कराने, स्कूलों और दूसरे सरकारी प्रतिष्ठानों को जलाने के लिए हुर्रियत को पाकिस्तान से रकम भेजी जा रही है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने लश्कर-ए-तैयबा से जम्मू एवं कश्मीर में विनाशक गतिविधियों के लिए कथित तौर पर रकम प्राप्त करने के मामले में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी और कुछ अन्य हुर्रियत नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है।



एनआईए ने शुक्रवार को कहा कि आतंकवाद निरोधक जांच एजेंसी का एक दल श्रीनगर आया है और वह गिलानी, हुर्रियत के प्रांतीय अध्यक्ष नईम खान, जेकेएलएफ नेता फारूक अहमद दार उर्फ बिट्टा कराटे और तहरीक ए हुर्रियत के नेता गाजी जावेद बाबा से पूछताछ करेगी।



जांच एजेंसी ने कहा कि एनआईए ने लश्कर ए-तैयबा प्रमुख हाफिज मुहम्मद सईद और दूसरी पाकिस्तानी आतंकियों और एजेंसियों द्वारा जम्मू एवं कश्मीर में विनाशक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हुर्रियत नेताओं के वित्तपोषण को लेकर एक प्राथमिक जांच दर्ज की है। 


कोयला घोटाला: पूर्व कोयला सचिव एच सी गुप्ता ब्लॅाक आवंटन मामले में दोषी करार, 22 मर्इ को सुनार्इ जाएगी सजा


इसमें आरोप लगाया गया है कि कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी कराने, स्कूलों और दूसरे सरकारी प्रतिष्ठानों को जलाने के लिए हुर्रियत को पाकिस्तान से रकम भेजी जा रही है। एनआईए अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि जल्द ही दल हुर्रियत नेताओं को पूछताछ के लिए बुलाएगा।



वही एक निजी समाचार चैनल द्वारा यह दिखाए जाने के बाद कि पाकिस्तान घाटी में अशांति फैलाने के लिए हुर्रियत नेताओं को रकम भेजी जा रही है, एनआईए ने यह कदम उठाया है। इस मामले में एनआईए ने कहा कि एक नोटिस इंडिया टुडे चैनल से स्टिंग का वीडियो लेने के लिए भेजी गई है।


BJP-RSS पर लालू का वार- मुझे धमकी देने की कोशिश न करें, दिल्ली की कुर्सी से उतार दूंगा


ध्यान हो कि चैनल ने 16 मई को एक स्टिंग प्रसारित किया था जिसमें कथित तौर हुर्रियत नेता रिपोर्टर से बात करते देखे जा रहे हैं और यह कबूल कर रहे हैं कि उन्हें पाकिस्तान के संगठनों से हवाला के जरिए पैसा मिला है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned