CRPF कैम्प को उड़ाने की बड़ी साजिश नाकाम, बिछाई गई थी 100 ज़िंदा बमों की सीरीज़

nakul devarshi

Publish: Apr, 17 2017 02:47:00 (IST)

National News
CRPF कैम्प को उड़ाने की बड़ी साजिश नाकाम, बिछाई गई थी 100 ज़िंदा बमों की सीरीज़

। नक्सलियों ने अरनपुर थाना क्षेत्र के कोंडापारा में सीआरपीएफ कैंप के पास करीब 100 से भी ज्यादा ज़िंदा बमों को दबाकर रखा था, जिन्हें पिछले दिनों जवानों ने बरामद कर डिफ्यूज कर दिया।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। नक्सलियों ने अरनपुर थाना क्षेत्र के कोंडापारा में सीआरपीएफ कैंप के पास करीब 100 से भी ज्यादा ज़िंदा बमों को दबाकर रखा था, जिन्हें पिछले दिनों जवानों ने बरामद कर डिफ्यूज कर दिया। 



दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने बताया कि नक्सलियों ने अरनपुर-जगरगुंडा मार्ग के कोंडापारा में तैनात सीआरपीएफ-231 बटालियन कैंप के पीछे बमों की सीरीज लगाई थी। 



रोड ओपनिंग पार्टी ने तलाशी के दौरान वायर देख उसका पीछा किया, मौके से 10-10 किलो के दो आईडी बम और पाइप बम मिले, जिनके तार आपस में जुड़े हुए थे। 



सीआरपीएफ बटालियन के कमांडेंट एस शेखावत ने बताया कि अरनपुर-जगरगुंडा के 18 किलोमीटर की सड़क अब तक माओवादियों के कब्जे में थी। 



पुलिस इन दिनों बारूद के ढेर का मलबा हटवाकर सड़क निर्माण का कार्य करवा रही है। करीब छह किलोमीटर सड़क बन चुकी है और इस दौरान करीब 120 बम अब तक बरामद किए जा चुके हैं। 



उन्होंने कहा कि नक्सली इस सड़क को बनने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं, लेकिन सुरक्षा बलों की चौकसी से अब तक कोई अनहोनी नहीं हो पाई है। 



जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने बम डिफ्यूज करने वाले तीन जवानों को 5-5 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि भी दी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned