मोदी सरकार के तीन साल: राहुल का PM मोदी पर तंज, कहा- मर रहे हैं सैनिक तो फिर किस बात का जश्न

Punit Kumar

Publish: May, 16 2017 04:37:00 (IST)

National News
मोदी सरकार के तीन साल: राहुल का PM मोदी पर तंज, कहा- मर रहे हैं सैनिक तो फिर किस बात का जश्न

बीजेपी सत्ता में आने से पहले जनता से बड़े-बड़े वादे किए थे लेकिन पिछले 36 माह के दौरान उसके सारे वादे खोखले साबित हुए हैं। नोटबंदी, पाकिस्तान की तरफ से की जाने वाली घुसपैठ, सामाजिक सुरक्षा तथा मनरेगा जैसे मोर्चों पर सरकार ने देश को निराश किया है।

केंद्र में बीजेपी नेतृत्व वाली सरकार अपना तीन साल पूरा करने जा रही है। ऐसे में कांगेस पार्टी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए मोदी सरकार के तीन साल पर एक वीडियों जारी किया है। साथ ही सरकार के कामकाज पर निशाना साधते हुए कहा कि  इस दौरान देश में सांप्रदायिक सौहार्द, उदार विचारधारा और धर्मंनिरपेक्षता की नींव कमजोर हुई है। 


तीन तलाक: SC में कपिल सिब्बल की दलील, कहा- 1400 सालों से चली आ रही प्रथा गैर-इस्लामिक कैसे


वहीं कांग्रेस अपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर मंगलवार को ट्वीट कर कहा है कि देश के किसान आत्महत्या कर रहे हैं। युवा बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे हैं। साथ ही मोदी सरकार के तीन साल पर टिप्पणी करते हुए कहा कि देश के जवान सीमा पर मारे जा रहे हैं। ऐसे में मोदी सरकार किस बात का जश्न मना रही है। इसके अलावा एक दूसरे ट्वीट में राहुल ने सरकार पर जनादेश के साथ विश्वासघात का आरोप भी लागाया। 



उधर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस मोदी सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार देते हुए कहा कि तीन साल के शासन में बीजेपी सरकार की पोल खुल गई है। पार्टी ने कहा कि वह जनता तक अपनी बात पहुंचाने के लिए देशभर में आंदोलन छेड़ेगी और अपनी गलतियों में सुधार करते हुए सत्ता में वापसी सुनिश्चित करेगी। पार्टी के युवा चेहरों ने मोदी सरकार के कामकाज पर इस दौरान 'तिकड़मों की भरमार और लीपापोती की सरकार' नाम से एक वीडियो जारी करके हमला किया। 



इस दौरान कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला के नेतृत्व में पार्टी के युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट, आरपीएन सिंह, सुष्मिता देव और राम्या दिव्यास्पंदना ने मोदी सरकार की नीतियों पर जमकर हमला किया। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि बीजेपी भारत को दलित मुक्त बनाने की कोशिश कर रही है। 


किताबों के प्रकाशन पर सीबीएसई के सर्कुलर के खिलाफ याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने केन्द्र सरकार से मांगा जवाब


कांग्रेस के नेताओं ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले तीन साल के दौरान यह सरकार किसान, युवा, गरीब, मजदूर के हितों, महिला सुरक्षा और पाकिस्तान नीति जैसे संवेदनशील मुद्दे पर पूरी तरह असफल रही है और जनता से उसने जो वादे किए थे वे सब झूठे साबित हुए हैं। 



उन्होंने कहा कि बीजेपी सत्ता में आने से पहले जनता से बड़े-बड़े वादे किए थे लेकिन पिछले 36 माह के दौरान उसके सारे वादे खोखले साबित हुए हैं। नोटबंदी, पाकिस्तान की तरफ से की जाने वाली घुसपैठ, सामाजिक सुरक्षा तथा मनरेगा जैसे मोर्चों पर सरकार ने देश को निराश किया है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned