राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोले पीएम मोदी-कष्ट में मुस्लिम बहनें, हमें समाधान करना चाहिए

National News
राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोले पीएम मोदी-कष्ट में मुस्लिम बहनें, हमें समाधान करना चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक नए भारत के निर्माण के लिए 'जनधन, वनधन और जलधन' का रविवार को नया नारा दिया।

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दूसरे और अंतिम दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने संगठन को मुस्लिम समाज के पिछड़े वर्ग और दलित वर्ग के लिए सम्मेलन कर उनके लिए काम करने को कहा है। 


मोदी ने पार्टी नेताओं से कहा कि गांव,गरीब,दलित और पिछड़ा तबका सरकार के योजनाओं के केन्द्र में है और संगठन भी इन तबकों तक पहुचकर इनकी बात सरकार तक पहुचांए और सरकार के काम इन तबकों तक पहुचाए। बैठक में पिछड़े आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के लिए कदम उठाने पर मोदी की पीठ थपथपाई गई। 



भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने इस मसले पर राजनीति की है। कांग्रेस खुद कुछ समय पहले पिछड़े आयोग को संवैधानिक दर्जा देने की मांग कर रही थी लेकिन राज्यसभा में कांग्रेस ने अन्य पार्टियों के साथ मिल कर इसे सेलेक्ट कमेटी को भेज दिया। भाजपा ने कहा कि केन्द्र सरकार पिछड़े आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के लिए प्रतिबद्ध है। 



मोदी सरकार ने आख़िरकार प्राइवेट सेक्टर में SC-ST-OBC आरक्षण पर रुख किया साफ़, जानें क्या है प्लानिंग


विपक्ष की हार पर मोदी ने निशाना साधा

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अपने समापन भाषण में मोदी ने ईवीएम पर सवाल उठाने के लिए विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष हार परनए नए नुस्खे अपनी फैक्ट्री में बनाता है। पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली चुनाव था, तो विपक्ष ने चर्च पर हमले की बात उठाई, बिहार चुनाव में अवार्ड वापसी का मुद्दा चला। पता नहीं आज कल अवार्ड वापसी वाले कहां हैं और अब ईवीएम मशीन का मुद्दा मैन्यूफ़ैक्चर किया है। मोदी ने कहा कि हार-जीत चुनाव का हिस्सा है। विपक्ष को इसे गरिमापूर्ण तरीके से लेना चाहिए।



जब मोदी ने शहीद की पत्नी को बंधाया सांत्वना, फोन पर बातचीत आई सामने, वीडियो हो रहा VIRAL


शाह की जमकर तारीफ की मोदी नें

प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने अपने भाषण में अध्यक्ष अमित शाह की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि शाह ने बताया कि रणनीतिकार क्या होता है। चुनाव और संगठन का काम कितने समर्पण से किया जाता है, यह अमित भाई शाह से सिखना चाहिए। 


मोदी ने नेताओं को विवाद से दूर रहने, अनावश्यक न बोलने की सलाह देते हुए कहा कि नेताओं को कब बोलना है,कितना बोलना है सीखने के साथ कब नहीं बोलना है, इसे भी सीखना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने उद्घाटन सत्र में शाह के भाषण का समर्थन करते हुए कहा कि कार्यकर्ता आलस्य से न बैठे, अगले चुनाव की तैयारी करें और सरकार के काम को घर-घर तक पहुचाने के लिए अधिक परिश्रम करें।


कार्यकारिणी की बैठक में बोले अमित शाह- देश के हर राज्य में हो हमारी सरकार


तीन तलाक का समाधान जरूरी

प्रधानमंत्री मोदी ने तीन तलाक पर कहा कि यह सरकार और संगठन की जिम्मेंदारी है कि वह मुस्लिम बहनों मे भरोसा जगाए कि सरकार और भाजपा के कार्यकर्ता उनके साथ हैं। मोदी ने कहा'तीन तलाक से मुस्लिम बहनें कष्ट में हैं। समाज से इस कुरीति को खत्म करने का समय आ गया है। इसके लिए जमीनी स्तर पर काम करने और समाज में सबकी सहमति बनाने के लिए सबको जिम्मेदारी उठानी चाहिए।



जनधन, वनधन और जलधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनधन, वनधन और जलधन पर काम करने के साथ इन तीनों बातों को जनता के बीच लेकर जाने का आह्वान कार्यकर्ताओं से किया। जनधन के तहत सरकार ने 28 करोड़ लोगों का बैंक अकाउंट खोला। मुद्र योजना के तहत करीब पौने 3 करोड़ लोगों को 2 लाख 60 हजार रुपए ऋण दिया गया। वनधन के तहत आदिवासियों के विकास और पर्यावरण संरक्षण पर काम हो रहा है। जलधन के तहत सरकार किसानों के लिए सिंचाई की व्यवस्था कर रही है। प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के तहत 85 हजार करोड़ रुपए जारी किए गए हैं।



अन्य मूद्दे, जिन पर की गई मोदी सरकार की सराहना

1 राजग के 33 दलों के साथ सफलतापूर्वक चलने के लिए बधाई।

2 तीन वर्षों में गरीब कल्याण योजनाओं का सफल क्रियान्वयन

3 अर्थतंत्र में सुदृढ़ता से विकास को रफ्तार

4 जीएसटी की सफलता पर बधाई।

5 जनता का बजट देश को देने के लिए सरकार को बधाई।

6 चुनाव सुधार और चंदे में पारदर्शिता के लिए मोदी सरकार की सराहना।

7 रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढाने पर मोदी की सराहना।

8 अन्तरिक्ष में भारत की धमक के लिए सरकार का अभिनंदन किया गया।

9 भीम एप के शुरू के दौर में ही इस एप को इस्तेमाल करने वालों की संख्या सवा

करोड़ से ज्यादा होने पर मोदी सरकार को बधाई।

10 राष्ट्रीय स्वास्थ्य नीति लाने के लिए मोदी सरकार का अभिनंदन।

11 वैश्विक पटल पर चमकी भारत की साख का श्रेय मोदी के नेतृत्व को दिया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned