PM मोदी बोले- नदी संरक्षण पुण्य का काम, दायित्वों को निभाए बिना मानव अस्तित्व की रक्षा नहीं हो सकती

National News
PM मोदी बोले- नदी संरक्षण पुण्य का काम, दायित्वों को निभाए बिना मानव अस्तित्व की रक्षा नहीं हो सकती

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नर्मदा सेवा यात्रा की सफलता के लिए जनता को बधार्इ देते हुए कहा कि हिंदुस्तान में कर्इ नदियां हैं, लेकिन हम अपने दायित्व को नहीं निभाएंगे तो मानव अस्तित्व की रक्षा नहीं की जा सकती है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नर्मदा सेवा यात्रा की सफलता के लिए जनता को बधार्इ देते हुए कहा कि हिंदुस्तान में कर्इ नदियां हैं, लेकिन हम अपने दायित्व को नहीं निभाएंगे तो मानव अस्तित्व की रक्षा नहीं की जा सकती है। पीएम मोदी ने सोमवार को नर्मदा नदी को बचाने के लिए उठाए जा रहे कदमों के लिए शिवराज सिंह सरकार की सराहना भी की। वे नर्मदा के उद्गम स्थल अमरकंटक पहुंचे थे। जहां पर पूजा अर्चना के बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित किया।




पीएम मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने मां नर्मदा के उज्ज्वल भविष्य के लिए पेड़ों को लगाने का निर्णय लिया है। इससे आने वाली पीढ़ियों को लाभ होगा। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि ये देश का दुर्भाग्य है कि जहां कहीं सरकार या राजनेता जुड़ जाए, उसकी महत्ता कम हो जोती है। उन्होंने कहा कि नदी की रक्षा के लिए 150 दिनों की यात्रा के लिए उन्होंने सीएम शिवराज सिंह आैर मध्यप्रदेश की जनता को बधार्इ भी दी। 




उन्हाेंने कहा कि 2022 में आजादी के 75 साल पूरे हो रहे हैं। एेसे में देश के हर नागरिक को आजादी के 75 वर्षों को याद करते हुए देश के लिए कुछ करने का संकल्प लेना चाहिए। यदि सवा सौ करोड़  देशवासी एक कदम भी चलेंगे तो देश सवा सौ करोड़ कदम आगे बढ़ेगा। 




पीएम मोदी ने कहा कि नदी संरक्षण पुण्य का का काम है। हमें किसी भी तरह से मां नर्मदा को बचाना होगा। उन्होंने कहा कि मां नर्मदा ने हमें जीवन दिया है। हम अापको बता दें कि पीएम मोदी 11 दिसंबर 2016 से शुरू हुर्इ नमामि देवि नर्मदे सेवा यात्रा के समापन समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned