अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला: PM मोदी ने कहा- शब्दों से परे है दर्द, हर संभव मदद के लिए तैयार

National News
अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला: PM मोदी ने कहा- शब्दों से परे है दर्द, हर संभव मदद के लिए तैयार

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि अमरनाथ यात्रियों पर हमले से बेहद दुखी हूं, हमले की हर किसी को कड़ी निंदा करनी चाहिए। मेरी निंदा उन सभी परिवारों के साथ है जिन्होंने हमले में जान गंवाई है। मैंने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल और मुख्यमंत्री को हर संसभव मदद का भरोसा दिया है।

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को अमरनाथ यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं की एक बस पुलिस दल को निशाना बनाकर किए गए आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में 7 लोगों की मौत हो गई जबकि 12 लोग घायल हो गए। बाबा अमरनाथ के दर्शन कर चुके श्रद्धालुओं को लेकर बस वापस बालटाल की ओर लौट रही थी। 



इस हमले बाद सुरक्षा के लिहाज से पीएमओ और गृहमंत्रालय सक्रिय हो गया है। पूरे मामले पर पीएम मोदी खुद नजर रखे हुए है। अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि श्रद्धालुओं पर किया गया आतंकी हमले का दर्द शब्दों से परे है। जिसकी कठोर निंदा की जानी चाहिए। उनका कहना कि अमरनाथ यात्रियों पर हमले से बेहद दुखी हूं, हमले की हर किसी को कड़ी निंदा करनी चाहिए। मेरी निंदा उन सभी परिवारों के साथ है जिन्होंने हमले में जान गंवाई है। मैंने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल और मुख्यमंत्री को हर संसभव मदद का भरोसा दिया है।






पीएमओ में हमले को लेकर आपात बैठक

हमले के बाद पीएमओ में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल आपात बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में हमले को लेकर समीक्षा की जी रही है. जानकारी के मुताबिक हमले के बाद यात्रा को कुछ दिनों के लिए सस्पेंड किया जा सकता है।



वहीं, अब्दुल्ला ने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की हालिया सफलता के बाद इस तरह के हमले की आशंका बनी हुई थी। उन्होंने ट्वीट किया कि इस साल यात्रा के दौरान हम सभी को इसका भय था। आतंकवादियों के खिलाफ हालिया सफलता और बहुत बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती को देखते हुए यह आशंका थी।






Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned