पीएम मोदी बनारस के बाद चले गुजरात, देश के सबसे लंबे डाज्ड पुल का करेंगे अनावरण

National News
पीएम मोदी बनारस के बाद चले गुजरात, देश के सबसे लंबे डाज्ड पुल का करेंगे अनावरण

माता हीराबा के साथ मुलाकात का आधिकारिक ब्यौरा नहीं है पर समझा जाता है कि वह 8 मार्च की सुबह गांधीनगर के रायसण में उनके छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहने वाली माता से मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद श्री नरेन्द्र मोदी अपने गृह राज्य गुजरात के कुल मिला कर दसवें दौरे पर आज पहुंचेगे और इस दौरान वह देश के सबसे लंबे एक्सट्रा डाज्ड केबल पुल का लोकार्पण करने के अलावा प्रधानमंत्री के तौर पर पहली बार पौराणिक सोमनाथ मंदिर भी जाएंगे। 



पीएम मोदी मंगलवार दोपहर बाद लगभग ढाई बजे सूरत हवाई अडडे पर पहुंचेगे और वहां से एक हेलीकाप्टर के जरिये भरूच जिले के दहेज जाएंगे जहां वह एक ओएनजीसी की संयुक्त भागीदारी वाले एक पेट्रो केमिकल संयंत्र का उद्घाटन करने के बाद शाम पांच बजे भरूच में नर्मदा नदी पर 379 करोड़ रूपए की लागत से बने देश के सबसे लंबे एक्स्ट्रा डाज्ड केबल ब्रिज (1344 मीटर लंबे) का लोकार्पण करेंगे। यह पुल शुरू हो जाने से अहमदाबाद-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग आठ पर भरूच में आये दिन पैदा होने वाले सडक जाम के भीषण संकट के समाप्त होने की उम्मीद है। 




इस मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी एक सभा को भी संबोधित करेंगे। शाम आठ बजे वह अहमदाबाद हवाई अडडे पर पहुंचेंगे और वहां से राजभवन जाएंगे तथा राज्यपाल ओ पी कोहली और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की ओर से दिये गये रात्रिभोज में शामिल होंगे और सरकार तथा सत्तारूढ भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। 




रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन यानी बुधवार सुबह आठ बजे वह अहमदाबाद हवाई अडडे से निकटवर्ती केंद्र शासित प्रदेश दीव जाएंगे और वहां से हेलीकॉप्टर से सोमनाथ मंदिर जाएंगे। वहां पूजा अर्चना और मंदिर ट्रस्ट की बैठक के बाद वापस अहमदाबाद लौट आयेंगे और राजभवन में दोपहर भोजन के बाद दोपहर ढाई बजे अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर राजधानी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में देश भर से आयी करीब 6 हजार महिला सरपंचों को संबोधित भी करेंगे। 




हालांकि उनके दौरे में उनकी माता हीराबा के साथ मुलाकात का आधिकारिक ब्यौरा नहीं है पर समझा जाता है कि वह 8 मार्च की सुबह गांधीनगर के रायसण में उनके छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहने वाली माता से मुलाकात करेंगे। इस साल दिसंबर तक गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और गत सितंबर से अब तक प्रधानमंत्री यहां सात बार आ चुके हैं। 




ध्यान हो कि प्रधानमंत्री बनने के बाद कुल मिला कर पीएम मोदी का गुजरात का यह दसवां दौरा होगा। सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट की बैठक में ट्रस्टी के तौर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और चेयरमैन के तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल भी शिरकत करेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned