अमरनाथ हमलाः महबूबा मुफ्ती सरकार पर भड़के प्रवीण तोगड़िया, कहा- हमला रोकने में रही विफल, करें बर्खास्त

Abhishek Pareek

Publish: Jul, 11 2017 04:23:00 (IST)

National News
अमरनाथ हमलाः महबूबा मुफ्ती सरकार पर भड़के प्रवीण तोगड़िया, कहा- हमला रोकने में रही विफल, करें बर्खास्त

विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगडिय़ा ने मंगलवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की सरकार अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हमला रोकने में विफल रही है।

विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगडिय़ा ने मंगलवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की सरकार अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हमला रोकने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि इसलिए सरकार को बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए। तोगडिय़ा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद की समस्या से निपटने के लिए सैन्य शासन लागू किए जाने की मांग की।



जम्मू एवं कश्मीर में अनंतनाग जिले के खानबल इलाके में सोमवार रात अमरनाथ तीर्थयात्रियों के बस पर हुए हमले में छह महिलाओं सहित सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 19 अन्य घायल हो गए। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने इस हमले के लिए आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को जिम्मेदार ठहराया है।



उन्होंने कहा, 'हम कड़े शब्दों में हमले की निंदा करते हैं। सरकार कह रही है कि वाहन अमरनाथ श्राइन बोर्ड में पंजीकृत नहीं था। यह झूठ है। सरकार हिंदू तीर्थयात्रियों को उचित सुरक्षा प्रदान कराने में असफल रही है। सरकार को तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए।'



उन्होंने केंद्र सरकार से एक पूर्णकालिक रक्षा मंत्री नियुक्त करने की अपील की। वीएचपी महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा कि आतंकवादी हमले के विरोध में बुधवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned