राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आम सहमति बनाने की कवायद, सोनिया से मिलेंगे राजनाथ आैर वेंकैया

Abhishek Pareek

Publish: Jun, 16 2017 10:38:00 (IST)

National News
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आम सहमति बनाने की कवायद, सोनिया से मिलेंगे राजनाथ आैर वेंकैया

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अब भाजपा ने आम सहमति बनाने की कवायद शुरू कर दी है।

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अब भाजपा ने आम सहमति बनाने की कवायद शुरू कर दी है। भाजपा की आेर से बनार्इ गर्इ कमेटी के सदस्य राजनाथ सिंह आैर वेंकैया नायडू शुक्रवार को सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। केन्द्र सरकार की कोशिश राष्ट्रपति चुनाव काे लेकर आम सहमति बनाने की है। इसे लेकर भाजपा नेता सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी से भी मुलाकात करेंगे। 




राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कांग्रेस भी काफी सक्रिय है। गुरुवार को ही सोनिया गांधी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताआें से मुलाकात की थी। कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा नेता शुक्रवार को सुबह करीब ११ बजे सोनिया गांधी से उनके घर पर मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान भाजपा नेता अपनी पसंद से सोनिया गांधी को अवगत करा सकते हैं आैर उनकी राय कुछ संभावित उम्मीदवारों पर मांग सकते हैं। हालांकि कांग्रेसी नेताआें का कहना है कि भाजपा नेताआें के अपनी बात रखने पर ही सोनिया उन्हें जवाब देंगी। इससे पहले ज्यादा कुछ कहा नहीं जा सकता है। 




कांग्रेस नेताआें के बयानों से अलग कांग्रेस के सूत्र बताते हैं कि सोनिया गांधी भाजपा नेताआें को कोर्इ सीधा जवाब नहीं देंगी बल्कि पहले वे अन्य विपक्षी नेताअेां से भाजपा के उम्मीदवार को लेकर चर्चा करेंगी आैर फिर जवाब देंगी। 




माना जा रहा है कि विपक्षी पार्टियों के नेताआें की मुलाकात 20 या 21 जून को एक बार फिर हो सकती है। इसमें सोनिया गांधी आैर विपक्षी नेता मिलकर एक बार फिर राष्ट्रपति चुनाव पर मंथन करेंगे। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned