लखनऊ एनकाउंटर पर संसद में बोले राजनाथ, कहा - सैफुल्ला के पिता पर नाज है

Punit Kumar

Publish: Mar, 09 2017 02:20:00 (IST)

National News
लखनऊ एनकाउंटर पर संसद में बोले राजनाथ, कहा - सैफुल्ला के पिता पर नाज है

संसद की रणनीति को लेकर प्रधानमंत्री की दफ्तर में संसद भवन में कोर ग्रुप की बैठक शुरू हुई। बैठक में राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी , अरुण जेटली, अनंत कुमार मौजूद रहें।

संसद के बजट सत्र गुरुवार को शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में मौजूद रहें। इससे पहले प्रधानमंत्री ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि जीएसटी पर फैसला होगा। संसद का सत्र ठीक से चलेगा। तमाम मुद्दों पर हम सहमति से आगे बढ़ेंगे। इस सत्र में सरकार को बजट पास कराना है और साथ ही जीएसटी लाने को लेकर कई संबंधित बिल पास कराने हैं। बता दें कि सरकार 1 जुलाई से जीएसटी का लागू कराना चाहती है।राज्यसभा शुक्रवार 11 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है। 




राजनाथ ने दिया एनकाउंटर पर बयान




केंन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह संसद में लखनऊ एनकाउंटर, मध्य प्रदेश के शाजापुर में ट्रेन में विस्फोट की घटना पर बयान देते हुए कहा कि इस पूरे मामले की जांच एनआईए करेगी। साथ ही उन्होंने लखनऊ एनकाउंटर में मारे गए सैफुल्ला के पिता के बयान पर कहा कि देश को उन पर नाज है। गौरतलब है कि सैफुल्हा के पिता सरताज खान नें अपने बेटे के शव लेने से इनकार कर कहा था कि अगर उन्हें पता होता कि उनका बेटा ऐसा काम करेगा तो वह उसे पुलिस को सौंप देते। 




राजनाथ सिंह ने अपने बयान में कहा कि एटीएस ने कानपुर, लखनऊ, इटावा और मध्य प्रदेश के शहरों से 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। तो वहीं कहा कि दोनों राज्यों के पुलिस ने जिस सूझबूझ से कार्यवाई की है, उससे देश पर आने वाली बड़ी घटना टल गई। साथ ही कहा कि सैफुल्ला ने एटीएस पर फायरिंग की और जिसके बाद एनकाउंटर में वह मारा गया। तो वहीं इस मामले में दिल्ली के पहाडगंज और आसपास के होटलों में स्पेशल सेल की जांच शुरू हो गई है।




गौरतलब है कि संसद की रणनीति को लेकर प्रधानमंत्री की दफ्तर में संसद भवन में कोर ग्रुप की बैठक शुरू हुई। बैठक में राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी , अरुण जेटली, अनंत कुमार मौजूद रहें। सीपीएम ने संसद के दोनों सदनों को नोटिस देकर केरल के सीएम के सिर काटने पर इनाम वाले आरएसएस नेता के बयान पर चर्चा की मांग की है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned