केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कथित गोरक्षकों को बताया नरभक्षक

santosh trivedi

Publish: Jul, 14 2017 09:36:00 (IST)

National News
केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कथित गोरक्षकों को बताया नरभक्षक

कथित गोरक्षकों की हिंसा पर केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद गहलोत ने कहा कि कानून अपने हाथ में लेने वाले लोगों पर पूरी सख्ती बरती जाएगी। उनके मंत्रालय के राज्य मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि स्वघोषित गो-रक्षक असल में नरभक्षक हैं।

देश के तमाम हिस्सों में कथित गोरक्षकों की हिंसा पर केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद गहलोत ने कहा कि कानून अपने हाथ में लेने वाले लोगों पर पूरी सख्ती बरती जाएगी। उनके मंत्रालय के राज्य मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि स्वघोषित गो-रक्षक असल में नरभक्षक हैं। दोनों मंत्री अहमदाबाद में आयोजित कई राज्यों के सामाजिक कल्याण विभागों के क्षेत्रीय सम्मेलन में मौजूद थे। इस कॉन्फ्रेंस में गुजरात, गोवा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दमन एवं दीव और दादर एवं नागर हवेली के सामाजिक कल्याण मंत्री भी मौजूद थे।



गोरक्षा के नाम पर अल्पसंख्यकों और दलितों पर होने वाले हमलों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में गहलोत ने कहा, पार्टी और सरकार का स्पष्ट मत है कि कानून हाथ में लेने वाले किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा। गोरक्षा के नाम पर कानून हाथ में लेने वाले लोगों पर पूरी सख्ती की जाएगी। गुजरात के ऊना में कथित गोरक्षा के नाम पर दलित युवकों की पिटाई को लेकर कहा कि गहलोत ने कहा कि गुजरात सरकार ने इस मामले में तेजी से काम किया और पीडि़तों को न्याय दिलाया।



आठवले ने कहा कि बीजेपी सरकारों समेत देश भर की सरकारें बीफ और गोरक्षा के नाम पर हिंसा करने वाले लोगों के खिलाफ एक्शन ले रही हैं। ये लोग गोरक्षक नहीं, बल्कि नरभक्षक हैं। पहले भी दलितों पर हमले की घटनाएं हुई हैं। ऐसी घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए अंतर्जातीय विवाह को बढ़ावा दिया जाना चाहिए। हमारा मंत्रालय भी अंतर्जातीय विवाह को प्रोत्साहित करने के लिए काम कर रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned