ट्विटर पर सर्च किया #DU तो होना पड़ा शर्मसार, सामने आए पोर्न साइट्स के लिंक

National News
ट्विटर पर सर्च किया #DU तो होना पड़ा शर्मसार, सामने आए पोर्न साइट्स के लिंक

यदि आप सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर DU सर्च करते हैं तो टाॅप-10 रिजल्ट में पोर्न साइटस के लिंक आैर अश्लील तस्वीरें सामने आती हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के बारे में जानने की कोशिश करें तो जरा अकेले में। जी हां, क्योंकि यदि आप सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर DU सर्च करते हैं तो टाॅप-10 रिजल्ट में पोर्न साइटस के लिंक आैर अश्लील तस्वीरें सामने आती हैं। डीयू में दाखिले की इच्छुक 21 साल की लड़की ने ट्विटर पर सर्च किया तो उसके सामने एेसे ही रिजल्ट आए। 




मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन की इच्छुक आराधना सिंह ने देश की इस प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी के अपडेट के लिए जब डीयू सर्च किया तो वे दंग रह गर्इं। ये उन्हें शर्मसार करने वाला था। टाॅप 10 सर्च में जब पोर्न वेबसाइट आैर अश्लील तस्वीरें सामने आर्इं तो उन्होंने इसकी मौखिक सूचना यूनिवर्सिटी प्रशासन को दी। 




दिल्ली यूनिवर्सिटी में कोर्इ इंटरनेट माॅनिटरिंग सेल नहीं है। प्राॅक्टर नीता सहगल के अनुसार सोशल मीडिया पर इस तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए विश्वविद्यालय के पास एेसी कोर्इ टीम नहीं है। वहीं ट्विटर इंडिया ने कहा है कि यदि किसी संस्थान के साथ एेसा हो रहा है तो उसे इसकी सूचना देनी चाहिए। इसके बाद ही ट्विटर एेसे कंटेंट या लिंक को हटा सकता है। इसके बिना ये संभव नहीं हाे सकेगा। 




इस मामले में साइबर एक्सपर्ट्स का कहना है कि एेसी साइट्स कर्इ बार अपने लिंक्स को चर्चित करने के लिए एेसे की वर्ड्स का इस्तेमाल करते हैं। छात्र संगठनों ने भी इस मामले में यूनिवर्सिटी से कार्रवार्इ की मांग की है। उनका कहना है कि इससे संस्थान की प्रतिष्ठा को धक्का पहुंचता है। 



रात में यह नेवी अफसर बन जाता है पोर्न स्टार, सेना ने शुरू की मामले की जांच



उधर, आराधना सिंह का कहना है कि जब वे इस तरह से सर्च करते हैं आैर एेसे रिजल्ट आते हैं तो ये छात्रों के साथ ही अभिभावकों के लिए भी शर्मसार करने वाली बात है। हालांकि वे इस बारे में लिखित शिकायत नहीं करना चाहती हैं। 



शर्मनाक: दिल्ली के इस मेट्रो स्टेशन पर चली पोर्न फिल्म, लोगों ने झुकाया अपना सिर



हम आपको बता दें कि हाल ही में दिल्ली मेट्रो के राजीव चौक रेलवे स्टेशन पर पाॅर्न क्लिप चलने का मामला सामने आया था। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned