शिमला निकाय चुनाव: एक बार फिर PM मोदी का जलवा बरकरार, बीजेपी ने 17 सीटों पर जीत दर्ज कर रचा इतिहास

National News
शिमला निकाय चुनाव: एक बार फिर PM मोदी का जलवा बरकरार, बीजेपी ने 17 सीटों पर जीत दर्ज कर रचा इतिहास

शिमला नगर निगम के सभी 24 वोर्डों पर चुनाव पिछले शुक्रवार को शांति पूर्ण तरीके से पूरा हो गया था। जहां 60 फीसदी मतदान हुआ था।

तीन दशक में पहली बार शिमला नगर निगम चुनाव में बीजेपी इतिहास रचने में सफल रही है। इस बार पार्टी ने यहां सर्वाधिक सीटों पर रिकार्ड जीत हासिल कर ली है। बीजेपी नगर निगम में समान्य बहुमत के आंकड़े जुटाने में सफल नहीं रही, लेकिन 17 सीटों पर विजयी रही है। 



शिमला नगर निगम चुनाव में पिछले कई सालों से कांग्रेस का वर्चस्व कहा है, लेकिन इस बार के चुनाव में कांग्रेस को केवल 12 सीटों पर ही संतोष करना पड़ेगा। जबकि इसके साथ ही 4 निर्दलीयों के अलावा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) का भी एक उम्मीदवार चुनाव जीतने में कामयाब रहा है। इस बार के चुनाव में 34 वार्डों से कुल 126 प्रत्याशी अपना भाग्य अजमाने चुनाव मैदान में उतरे थें। 



इस चुनावी जीत में 3 निर्दलीय पार्षदों शारदा चौहान, कुसुम लता और संजय परमार ने कांग्रेस को अपना समर्थन देने की बात कही है। जिससे कांग्रेस के सदस्यों की संख्या 15 होने के बावजूद भी वह बीजेपी के 17 सदस्यों के आंकड़े से पीछे है। तो वहीं बीजेपी नेता ने कहा कि हमारे पास एक निर्दलीय पार्षद का समर्थन है और हम इससे नगर निगम में अपनी जीत मनाएंगे। 



गौरतलब है कि शिमला नगर निगम के सभी 24 वोर्डों पर चुनाव पिछले शुक्रवार को शांति पूर्ण तरीके से पूरा हो गया था। जहां 60 फीसदी मतदान के साथ लगभग 91 हजार लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। जिसके लिए चुनाव आयोग ने कुल 153 पोलिंग बूथ बनाए थे। इस चुनाव में बीजेपी ने 34 कांग्रेस 27 और सीपीआई-एम ने 21 उम्मीदवारों का समर्थन किया है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned