साथी जुनैद मट्टू के खात्मे से बौखलाए आतंकियों की बर्बरता, पुलिस के शहीद जवानों के शवों से की बर्बरता

Abhishek Pareek

Publish: Jun, 17 2017 08:02:00 (IST)

National News
साथी जुनैद मट्टू के खात्मे से बौखलाए आतंकियों की बर्बरता, पुलिस के शहीद जवानों के शवों से की बर्बरता

दक्षिण कश्मीर में लगातार दूसरे दिन आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर हमले किए हैं।

दक्षिण कश्मीर में लगातार दूसरे दिन आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर हमले किए हैं। शुक्रवार को लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जुनैद मट्टू के खात्मे से बौखलाए आतंकियों ने शाम को अनंतनाग जिले में अच्छाबल के थाजीवारा में पुलिस पार्टी पर फायरिंग की, जिसमें एसएचओ फिरोज डार समेत छह पुलिसकर्मी शहीद हो गए। 




हमले की जिम्मेदारी लश्कर ने ली है। आतंकियों ने बर्बरता की हद पार करते हुए शहीदों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया। गुुरुवार को कुलगाम में दो पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। वहीं, नौशेरा में पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में सेना का जवान ब तावर सिंह शहीद हो गया। 



छह 


बीएसएफ बस हमले में शामिल था मट्टू

शुक्रवार को ही बुरहान वानी और सबजार बट के बाद सुरक्षा बलों ने लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू समेत 2 आतंकियों को मार गिराया। मट्टू कुलगाम का रहने वाला था। वह  2015 में लश्कर मेंं भर्ती हुआ था। बीते साल जून में अनंतनाग में पुलिस स्टेशन व बीएसएफ की बस पर हुए हमले में भी मट्टू शामिल था। इस साल जून में उसने दो पुलिसवालों की गोलीमार हत्या कर दी थी। हाल ही में सेना द्वारा जारी 12 खूंखार आतंकियों की लिस्ट में मट्टू का भी नाम था।




पहले वानी और बट को मार गिराया था

इससे पहले पिछले महीने ही सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर सबजार अहमद बट को मार गिराया था। सबजार ने बुरहान वानी की जगह ली थी। वानी को पिछले साल सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया था, जिसके बाद घाटी में प्रदर्शन हुए थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned