बेटियों को सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 14 लाख की ठगी, शिक्षा विभाग में 'लंबे हाथ' होने की बातें कही थीं

vijay ram

Publish: Jul, 13 2017 01:59:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
बेटियों को सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 14 लाख की ठगी, शिक्षा विभाग में 'लंबे हाथ' होने की बातें कही थीं

एक पिता ने पुलि कंप्लेंट की है कि उसकी दो बेटियों की सरकारी नौकरी लगाने का गजानंद नामके व्यक्ति ने भरोसा दिया। लंबे हाथ हैं, ऐसे तर्क देते हुए रुपए ले लिए। बेटियों को नहीं मिली कोई नौकरी...

राजस्थान की राजधानी में एक पिता से उसकी दो बेटियों की सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर साढ़े चौदह लाख रुपए ठगे जाने का मामला सामने आया है। आरोपित ने दिया शिक्षा विभाग में स्वयं के लंबे हाथ होने का हवाला...



नौकरी लगाने के नाम पर साढ़े चौदह लाख की ठगी

नौकरी लगाने के नाम पर इतनी बड़ी रकम हड़प लेने का यह केस करधनी थाना क्षेत्र का है। एक पिता ने पुलि कंप्लेंट की है कि उसकी दो बेटियों की सरकारी नौकरी लगाने का गजानंद नामके व्यक्ति ने भरोसा दिया। कहा- इतने लाख में दोनों की करा दूंगा। शिक्षा विभाग में स्वयं की अधिकारियों से अच्छी जान पहचान होने की बात कही।



''लंबे हाथ हैं'', ऐसे तर्क देते हुए रुपए ले लिए। बेटियों को नहीं मिली कोई नौकरी। पुलिस के अनुसार शिकायतकर्ता अम्बा नगर निवासी श्रवण लाल हैं। जिन्होंने मामला दर्ज करवाया कि उसकी बेटियों को सरकारी नौकरी लगवाने के लिए आरोपित गजानंद ने उससे 14.67 लाख रुपए ले लिए। जांच जारी है।



इधर, खाता नंबर पूछकर दो जनों के खाते से निकाले दो लाख रुपए
शहर में एटीएम से ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बदमाशों ने बैंक कर्मचारी बनकर दो लोगों से खाते की जानकारी लेकर करीब दो लाख दस हजार रुपए निकाल लिए। महेश नगर थाना इलाके में एनआरआई कॉलोनी निवासी कोमल के पास किसी ने बैंक कर्मचारी बनकर कॉल किया और खाता अपडेट करने के नाम पर उससे एटीएम व अन्य जानकारी ले ली।


jaipur/clashes-over-rajasthan-gangster-anand-pal-singh-latest-news-2626460.html">
Read: शेखावत ने कहा- आनंदपाल के शव को रखे हुए 18 दिन हो गये, जो कि मानवीय दृष्टिकोण से उचित नहीं है, क्यों नहीं हो रहा अंतिम संस्कर

इसके बाद पीडि़ता के मोबाइल खाते से करीब दो लाख रुपए निकाले जाने का मैसेज आया। इस पर पीडि़ता को ठगी का पता चला। पीडि़ता ने इस पर पुलिस की शरण ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।



10 हजार निकाल लिए

वहीं कोतवाली थाना इलाके में मिश्रा राजाजी का रास्ता निवासी आशीष के पास किसी ने बैंक कर्मचारी बनकर कॉल किया और खाते की जानकारी लेकर 10 हजार रुपए निकाल लिए।



Read: जयपुर में 150 पव्वों के साथ पकड़ लिया गया ईनायची का बंटी, 200 ft बायपास पर फेरी से बेच रहा था

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned