खुशखबरी -हवाई मार्ग से पहली बार जुड़ेगा आगरा, जयपुर को जोधपुर,जैसलमेर से जोड़ेगी एयर इंडिया की उड़ान

Jaipur, Rajasthan, India
खुशखबरी -हवाई मार्ग से पहली बार जुड़ेगा आगरा, जयपुर को जोधपुर,जैसलमेर से जोड़ेगी एयर इंडिया की उड़ान

जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से जल्द ही प्रदेश के तीन प्रमुख हवाईअड्डों के लिए उड़ान मिल सकती है। एयर इंडिया मुख्यालय जयपुर से बीकानेर, जैसलमेर और जोधपुर को जोडऩे की तैयारी कर रहा है। इसके दिल्ली को केंद्र में रखते हुए इन जिलों को जोडऩे की तैयारी है।

जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से जल्द ही प्रदेश के तीन प्रमुख हवाईअड्डों के लिए उड़ान मिल सकती है। एयर इंडिया मुख्यालय जयपुर से बीकानेर, जैसलमेर और जोधपुर को जोडऩे की तैयारी कर रहा है। इसके दिल्ली को  केंद्र में रखते हुए इन जिलों को जोडऩे की तैयारी है।  





इसके साथ ही पहली बार आगरा और लखनऊ  को भी जोडऩे की तैयारी है। क्षेत्रीय उड्डयन की नीति का फायदा उठाने के लिए एयर इंडिया ने यह तैयारी की है। इसमें सरकार मेट्रो-नॉन मेट्रो शहरों में हवाई सेवाओं के लिए विशेष रियायत और लाभ देगी।  





इसके लिए बस 70 सीटर एटीआर  के नए विमानों का इंतजार किया जा रहा है। एयर इंडिया मुख्यालय ने उड़ान के लिए एटीएफ उपलब्धता, एयरपोर्ट की सुविधा, एटीसी और जरूरी सुविधाओं का आकलन शुरू कर दिया है। 




READ :एयरपोर्ट पर बनेगा भवन ऊंचाई का स्लेब,100-500 फीट के बीच रहेगी भवन की ऊंचाई





अब चंडीगढ़ के लिए इंडिगो भी तैयार

जेट एयरवेज के बाद इंडिगो भी चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरने को  तैयार है। गर्मी के मौसम को शिमला को कनेक्ट करने  के लिए अब दोनों एयरलाइन्स में होड़ देखने को मिलेगी।  इससे पहले भी जेट एयरवेज और किंगफिशर ने चंडीगढ़ के लिए विमान सेवा शुरू की भी लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया। 






ये  हैं 4 संभावित रूट 

दिल्ली-जयपुर-अहमदाबाद-इंदौर-रायपुर-कोलकाता-वापसी ठीक यहीं से 

दिल्ली-जयपुर-जोधपुर-जयपुर-जैसलमेर-जयपुर-आगरा-जयपुर-दिल्ली

दिल्ली-लखनऊ -भोपाल-लखनऊ -देहरादून-लखनऊ-जयपुर-लखनऊ-दिल्ली

पठानकोट-लुधियाना-ग्वालियर-बीकानेर-चंडीगढ़-वापसी ठीक यहीं से 




Oops! फॉरेन मीडिया ने फिर से दीपिका पादुकोण को कह डाला प्रियंका


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned