कंवर नगर के मुख्य मार्ग से सब्जी विक्रेताओं को निगम ने हटा दिया, 15 दिन से 150 परिवारों पर रोजी-रोटी का संकट

Jaipur, Rajasthan, India
कंवर नगर के मुख्य मार्ग से सब्जी विक्रेताओं को निगम ने हटा दिया, 15 दिन से 150 परिवारों पर रोजी-रोटी का संकट

जो रोड से भगा दिए गए, उनमें महिलाओं की संख्या अधिक है। काफी विधवा भी हैं। बातचीत के दौरान आंखें भर आईं। दो जून की रोटी हो गई मुश्किल...

राजधानी में कंवर नगर के मुख्य मार्ग से करीब 15 दिन पहले सब्जी विक्रेताओं को निगम ने हटा दिया था, लेकिन अब तक इन लोगों को बैठने के लिए जगह नहीं मिल पाई है। ऐसे में इन लोगों के परिवार के सा?ाने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है।



इन लोगों की जीविका का साधन ही सब्जी की दुकान थी। 22 साल से दुकान लगाने वाले मांगीराम कहते हैं कि जो पैसा सब्जी बेचकर जोड़ा था, वो भी धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। यही हाल अन्य दुकानदारों का भी है। वहीं क्षेत्रीय पार्षद सुरेंद्र सिंह रॉबिन का कहना है कि कंवर नगर की मु?य सब्जी मंडी के पास चौक पर इन लोगों को जगह दी जाएगी।



दो दिन से घर नहीं गए

जिस जगह को देने का वादा निगम और क्षेत्रीय पार्षद ने किया है, उस जमीन पर कोई और कब्जा न कर ले, इस वजह से ये लोग बीते दो दिन से इस जमीन के आस-पास ही रह रहे हैं। माया मेहरा कहती हैं कि दो दिन पहले किसी ने कहा कि इस जमीन को निगम किसी और को देने जा रहा है। इस डर की वजह से हम यहीं पर रात गुजार रहे हैं।



महिलाओं की संख्या ज्यादा

150 लोगों में महिलाओं की संख्या अधिक है। इनमें काफी महिलाएं विधवा भी हैं। बातचीत के दौरान इन महिलाओं की आंखें भर आईं। दो जून की रोटी इनके लिए जुटाना मुश्किल हो रहा है। इन महिलाओं का कहना है कि हम लोगों को बैठने के लिए जल्द जमीन मिल जाए तो फिर से गुरज-बसर शुरू हो जाए।



Read: ढाका से दिल्ली, दिल्ली से जयपुर और जयपुर से भी दूसरे शहर के​ लिए निकल गईं ये हसीना, हैरान रह जाएंगे जानकर!

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned