राजस्थान के सबसे बड़े शहर में इस एक एलिवेटेड रोड का काम हाथी सी चाल से हो रहा है, बनेगा कब?

vijay ram

Publish: Jul, 17 2017 05:53:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
राजस्थान के सबसे बड़े शहर में इस एक एलिवेटेड रोड का काम हाथी सी चाल से हो रहा है, बनेगा कब?

गुलाबी नगरी स्मार्ट सिटी होगी, इस ख्वाब को शहरवासी पता नहीं कब पूरा देख पाएंगे। सोढ़ाला एलिवेटेड रोड के लिए दिसंबर में पाइल्स डलने शुरू हुए थे, 610 में से मात्र 244 पाइल्स ही डल पाए हैं...

गुलाबी नगरी स्मार्ट सिटी होगी, इस ख्वाब को शहरवासी पता नहीं कब पूरा देख पाएंगे। कुछ सरकारी काम इतनी धीमी चाल से हो रहे हैं कि लगता नहीं जयपुर दुनिया में नई छाप छोड़ पाएगा।



यहां जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए आकार ले रहा सोढ़ाला एलिवेटेड रोड का काम महीनों से चल रहा है लेकिन हाथी सी चाल से...



एलिवेटेड रोड के लिए यहां दिसम्बर 2016 में एलिवेटेड रोड के पाइल्स डालने का काम शुरू किया गया था । जो कि जुलाई 2017 तक में एक तिहाई ही पूरा हुआ है। जानकारी के अनुसार सोढ़ाला एलिवेटेड रोड में कुल 610 पाइल्स डलने हैं। लेकिन इनमें अभी तक केवल 244 पाइल्स ही डल पाए हैं। जबकि अभी भी 366 पाइल्स डलने बाकी हैं। सिविल लाइन एरिया में बिजली और लाइन शिफ्टिंग के कारण यहां पर काम पिछले छह माह से अटका हुआ है।



Read: सूखे पेड़ों के ठूंठ बरसात के मौसम में लोगों के लिए मुसीबत बन रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार अब सो गए हैं
इस मामले में जेडीए अभियंताओं का कहना है कि एलिवेटेड रोड में 105 पिल्लर बनने हैं। लेकिन अभी तक इनमें 24 पिल्लर ही बन पाए हैं। बाकी पिल्लर काम पाइल्स डलने के बाद ही शुरू हो पाएगा । वहीं एलिवेटेड रोड के 2 कॉलम का निमाज़्ण हुआ है। जबकि सरकार ने अक्टूबर 2016 तक डैडलाइन दे रखी है। लेकिन एलिवेटेड रोड का सिफज़् 10 प्रतिशत काम ही हो पाया है।



Read: जयपुर में अदालत ने यूनाइटेड इंश्योरेंस पर 2 लाख नुकसान राशि और 32 हजार जुर्माना भरने का ऑर्डर दिया

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned