जयपुर में अदालत ने यूनाइटेड इंश्योरेंस पर 2 लाख नुकसान राशि और 32 हजार जुर्माना भरने का ऑर्डर दिया

vijay ram

Publish: Jul, 16 2017 07:19:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर में अदालत ने यूनाइटेड इंश्योरेंस पर 2 लाख नुकसान राशि और 32 हजार जुर्माना भरने का ऑर्डर दिया

एक व्यक्ति ने यूनाइटेड इंडिया इंश्यारेंस से अपने ट्रक का पैकेज पॉलिसी बीमा करवाया था। ट्रक दुचकने पर कंपनी ने कुछ भी नहीं दिया...

यहां स्थायी लोक अदालत ने यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस पर32 हजार रुपए का हर्जाना लगाया है। जयपुर महानगर में यूनाइटेड इंश्योरेंस पर 32 हजार रुपए का ये हर्जाना 2 लाख 19 हजार की नुकसान राशि से अलग भरने को कहा गया है।



अदालत ने एक दुघर्टनाग्रस्त ट्रकका क्लेम खारिज कर देने के यूनाइटेड इंडिया इंश्यारेंस के निर्णय को गलत मानते हुए परिवादी को क्लेम राशि का भुगतान करने के आदेश भी दिए हैं।



फुलेरा तहसील निवासी राजेन्द्रसिंह ने अदालत के समक्ष विधिक सेवा प्राधिकरण अधिनियम के तहत परिवादपेश किया। परिवादी के अनुसार उसने यूनाइटेड इंडिया इंश्यारेंस से अपने ट्रक का पैकेज पॉलिसी बीमा करवाया था। बीमा अवधि में ट्रक दुघर्टनाग्रस्त होकर क्षतिग्रस्त हो गया।



बीमा कंपनी को इसकी सूचना देकर जब क्लेम के लिए बिल पेश किया तोबीमा कंपनी ने परिवादी का दावा खारिजकर दिया। अदालतके अध्यक्ष डीपी शर्मा, सदस्य रमाशंकर वशिष्ठ और ओंकार सिंह नेट्रक का बेचाननहीं होना, सिर्फ बेचान के लिए इकरारनामा हुआ था। ट्रक बेचान कासेल लेटर जारी नहीं किया गया। अदालत ने सर्वेयर के हिसाब से 2 लाख 19 हजार 634 रुपए बतौर नुकसान राशि और 32 हजार रुपए बतौर हर्जाना राशि देने केआदेश दिए हैं।



Read: संगीत का शौक तुम्हें है तो जॉइन करें 'म्यूजिकल सिंगिग ग्रुप, स्वर कोकिला में 60 महिलाओं ने एकसाथ गाने गाए

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned