जयपुर पुलिस ठगों की इस गैंग के 7 बदमाशों को धर चुकी थी, अब 8वां बबलू मुंबई में हाथ आया

vijay ram

Publish: Jul, 14 2017 06:18:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
जयपुर पुलिस ठगों की इस गैंग के 7 बदमाशों को धर चुकी थी, अब 8वां बबलू मुंबई में हाथ आया

अधिकारी बनकर करता था जयपुर समेत प्रदेश के कई स्थानों पर लाखों की ठगी, तकनीक की सहायता से दबोच लिया गया है...

राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई स्थानों पर ठगी की वारदातें कर चुके एक गैंग का सरगना मुंबई से पकड़ लिया गया है। बनीपार्क थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 8वां आरोपी बबलू धरा...



7 बदमाशों को पहले पकड़ा, ऐसा था नेटवर्क
इस गैंग के सदस्य खुद को बीमा नियामक कार्यालय का अधिकारी बताते थे। फिर लोगों से करोडों की ठगी की। पुलिस की विशेष टीम ने एक-एक कर पकड़ा। जबकि, आठवां शातिर आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार किया है। यह गैंग का सरगना बबलू गुप्ता लंबे समय से फरार चल रहा था जिसे पुलिस ने तकनीक की सहायता से मुंबई से गिरफ्तार किया है।



पुलिस आरोपी बबलू को मुंबई से गिरफ्तार कर जयपुर ले आई, जहां उससे पूछताछ की जा रही है। आरोपी बबलू ने हीरासिंह राठौड़ नामक एक व्यक्ति को पॉलिसी में इनवेस्ट करने की बात कहकर जमा धन एक साल में दोगुना होने का झांसा दिया। जिस पर हीरासिंह ने 1.12 करोड़ निवेश करने की इच्छा जताते हुए आरोपी बबलू के खाते में रूपए ट्रांसफर कर दिए।



इसके बाद आरोपी अपनी गैंग के साथ शहर छोड़कर फरार हो गया थ। गैंग के सरगना को आखिर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, लेकिन गैंग के 7 शातिर सदस्य अभी भी फरार चल रहे हैं. जिनकी तलाश में पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही है। वहीं आरोपी बबलू से लगातार पूछताछ की जा रही है, जिसमें अनेक वारदातों पर से पर्दा उठने की संभावना जताई जा रही है।



Read: बेटियों को सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 14 लाख की ठगी, शिक्षा विभाग में 'लंबे हाथ' होने की बातें कही थीं

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned