मां-बाप ने कर लिया था 55 साल के व्यक्ति से 10 लाख में अपनी बेटी का सौदा

santosh trivedi

Publish: Jun, 15 2017 08:59:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
मां-बाप ने कर लिया था 55 साल के व्यक्ति से 10 लाख में अपनी बेटी का सौदा

कस्बे में एक मां-बाप तेरह साल की बेटी का विवाह 55 साल के व्यक्ति से कराने जा रहे थे, लेकिन बेटी की हिम्मत ने ऐसा नहीं होने दिया।

कस्बे में एक मां-बाप तेरह साल की बेटी का विवाह 55 साल के व्यक्ति से कराने जा रहे थे, लेकिन बेटी की हिम्मत ने ऐसा नहीं होने दिया। बेटी ने बुधवार शाम माता-पिता के खिलाफ जिला कलक्टर व पुलिस-प्रशासन को शिकायत दर्ज करवाकर बाल विवाह रुकवाने की गुहार लगाई। 



मीणा मोहल्ले में किराए पर रहने वाले एक दंपती ने पुत्री का विवाह गंगापुर सिटी के सैनिक नगर निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति से तय किया था और 18 जून को शादी करने वाले थे।  विवाह से पूर्व बुधवार को नाबालिग के माता-पिता गंगापुर सिटी लग्न लेकर गए। बाद में बालिका ने मकान मालिक को सूचना दी। 



पड़ोसियों ने इसकी इत्तिला पुलिस-प्रशासन को दी। पुलिस उपनिरीक्षक हवासिंह, ग्राम पंचायत के लिपिक गजेन्द्र सिंह शेखावत, आंगनबाड़ी सहायक मुन्नी देवी पारीक, वार्ड पंच प्रतिनिधि मुकेश भार्गव आदि मोहल्ले पहुंचे और पूरी जानकारी प्राप्त की। 



कार्रवाई करेंगे

कालवाड़ थानाधिकारी रमेश सैनी ने बताया कि प्रथम दृष्टया नाबालिग के माता-पिता द्वारा 55 साल के व्यक्ति से रिश्ता तय कर 10 लाख रुपए के लेनदेन की बात सामने आ रही है। माता-पिता से पूछताछ कर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने अनहोनी की आशंका के चलते नाबालिग को जयपुर की अपराजिता संस्था में भेजा है। माता-पिता के आने के बाद काउंसलिंग की जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned