पिता की आरजू थी कि डोली में विदा हो 'आरजू', लेकिन पहले उठी पिता की अर्थी, पढ़ें एक लाचार पिता का सुसाइड नोट

Abhishek Pareek

Publish: Apr, 18 2017 01:33:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
पिता की आरजू थी कि डोली में विदा हो 'आरजू', लेकिन पहले उठी पिता की अर्थी, पढ़ें एक लाचार पिता का सुसाइड नोट

हर पिता की तरह रेवंत सिंह के भी अरमान थे कि बेटी की शादी धूमधाम से हो और डोली को वे खुद अपने हाथों से विदा करें, लेकिन रेवंत सिंह की इस इच्छा पर चंद रुपयों ने पानी फेर दिया।

हर पिता की तरह रेवंत सिंह के भी अरमान थे कि बेटी की शादी धूमधाम से हो और डोली को वे खुद अपने हाथों से विदा करें, लेकिन रेवंत सिंह की इस इच्छा पर चंद रुपयों ने पानी फेर दिया। बेटी के हाथों में मेंहदी लगने से पहले ही पिता की मौत का समाचार आ गया और बेटी की डोली विदा होने से पहले ही पिता की अर्थी विदा हो गई। 




चाकसू से यह दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। पूरे वाक्ये के लिए जिम्मेदार सिक्योरिटी कंपनी के एमडी के खिलाफ अब पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। मृतक रेवंत सिंह के बेटे की शिकायत पर चाकसू पुलिस ने आईपीसी सेक्शन 306 में मामला दर्ज कर लिया है।




दो साल पहले नौकरी पर रखा और 17 महीने की पगार ही नहीं दी

चाकसू पुलिस ने बताया कि एसआर ग्रुप सिक्योरिटी कंपनी के एमडी देवेन्द्र सिंह ने दो साल पहले एरिया मैनेजर के रुपए में रेवंत सिंह को नौकरी दी थी। रेवंत सिंह की पगार बीस हजार रुपए तय की गई थी। लेकिन पगार तय होने के बाद सिर्फ पांच महीने ही रेवंत सिंह को पगार दी गई। उसके बाद 17 महीने से रेवंत सिंह को पगार नहीं दी गई। 



बाउंस हो गया चैक

हर महीने, अगले महीने पगार देने की बात कही जाने लगी। महीने- महीने पगार बढ़ती गई तो रेवंत सिंह ने भी नौकरी नहीं छोड़ी। मामला बढ़ता गया इसी बीच रेवंत सिंह की बेटी की शादी आ गई। 18 अप्रेल की शादी तय होने से कुछ दिन पहले रेवंत सिंह ने अपने एमडी को सैलेरी देने के लिए कहा तो एमडी ने 17 महीने की पगार का चैक देने की बात कही। चैक दिया भी लेकिन बैलेंस नहीं होने के कारण चैक बाउंस हो गया। 




मूर्ख बनाता रहा एमडी 

चैक बाउंस होने के बाद भी देवेन्द्र सिंह एरिया मैनेजर रेवंत सिंह को मूर्ख बनाता रहा। रेवंत सिंह को जल्द ही रुपए देने की बात करता रहा। लेकिन शादी से एक दिन पहले आखिर रेवंत सिंह ने सुसाइड़ कर लिया। उनके पर्स जो सुसाइड नोट बरामद हुआ उसके आधार पर पुलिस ने देवेन्द्र सिंह और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। रेवंत सिंह की बेटी आरजू को जब पिता की मौत का पता चला तो पहले तो उसने शादी करने से इंकार कर दिया लेकिन बाद में परिवार के दबाव में शादी करने के लिए तैयार हो गर्इ।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned