अगर कैंपस में लगाए बैनर -पोस्टर,तो परीक्षा नहीं दे पाएंगे छात्र नेता

rajesh walia

Publish: Jul, 14 2017 04:01:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
अगर कैंपस में लगाए बैनर -पोस्टर,तो परीक्षा नहीं दे पाएंगे छात्र नेता

कैंपस में पोस्टर-बैनर लगाने वाले छात्र नेताओं को राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षा में बैठने से रोक सकता है। विवि अपने स्तर पर ही एक कमेटी बनाएगा, जो एेसे नेताओं के खिलाफ सबूत जुटाकर कार्रवाई करेगा।

अगर डीएसडब्लयू का सुझाव माना गया तो कैंपस में पोस्टर-बैनर लगाने वाले छात्र नेताओं को राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षा में बैठने से रोक सकता है। विवि अपने स्तर पर ही एक कमेटी बनाएगा, जो एेसे नेताओं के खिलाफ सबूत जुटाकर कार्रवाई करेगा।


एक माह से 8वीं बोर्ड की मार्कशीट का इंतजार कर रहे विद्यार्थी




कार्रवाई के लिए विवि अपने स्तर पर ही बनाएगा कमेटी

कमेटी पहले तो दोषी पाए जाने वाले छात्र नेताओं पर जुर्माना लगाएगी। लेकिन अगर कोई जुर्माना नहीं देता है तो उसका प्रवेश पत्र ही जारी नहीं होगा। विश्वविद्यालय प्रशासन का मानना है कि हर साल पोस्टर-बैनर से विवि को छात्र नेता बदरंग कर देते है।



राजस्थान में पानी का कनेक्शन लेना हुआ महंगा, सरकार ने 13 महीने में पलटा अपना ही फैसला



इनमें से अधिकतर तो ऐसे होते हैं, जिन्हें चुनाव लडऩा ही नहीं होता। थाने में एफआईआर करवाने व कोर्ट जाना लंबी प्रक्रिया है। विवि का मानना है कि परीक्षा से वंचित होने के भय से छात्र नेता विवि को बदरंग नहीं करेंगे।




हम एक कमेटी का प्रस्ताव कुलपति को भेजेंगे। जिससे विवि को बदरंग करने वाले विद्यार्थियों पर विवि स्तर पर ही कार्रवाई हो। वीडियोग्राफी या सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से छात्रनेताओं के खिलाफ सबूत जुटाकर उन्हें परीक्षा में बैठने से रोके जाने की कवायद कर रहे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned