PHOTOS: जयपुर में जेडीए की अतिक्रमण ध्वस्त करने की बडी कार्रवाई, 7 थानों की पुलिस दे रही कवर

Jaipur, Rajasthan, India
PHOTOS: जयपुर में जेडीए की अतिक्रमण ध्वस्त करने की बडी कार्रवाई, 7 थानों की पुलिस दे रही कवर

प्रदेश के सर्वाधिक आबादी वाले जिले में यहां करणी विहार, सेज, कालवाड़, करधनी,बगरू, वैशाली नगर, हाड़ी रानी बटालियन आदि थानों का पुलिस जाप्ता पहुंचा चारागाह की भूमि मुक्त कराने।

राजधानी के भांकरोटा में 'सिरसी के कुण्डा' इलाके में शनिवार को जयपुर डवलप्मेंट अथॉरिटी (जेडीए) एवं पुलिस प्रशासन द्वारा बड़ी अतिक्रमण हटाने की बड़ी कार्रवाई की गई। 7 थानों के सैकड़ों सिपाही और बुल्डोजर लिए जेडीए दस्ते ने चारागाह भूमि मुक्त कराई...



संवाद दाता के अनुसार, 'सिरसी के कुण्डा' में चारागाह की भूमि पर लोगों ने अवैध निर्माण किए हुए थे, जिसे लेकर दस्ते ने कई दिनों से अतिक्रमण हटाने की तैयारी की। 2 बीघा 14 बिस्वा से भी ज्यादा भूमि पर 41 मकान बना लिए गए थे। जिन्हें तोडऩे में भांकरोटा थाना, करणी विहार, सेज, कालवाड़, करधनी,बगरू, वैशाली नगर, हाड़ी रानी बटालियन आदि थानों का पुलिस जाप्ता वहां पहुंचा।


भारी संख्या में जाप्ता देखकर लोगों ने खुद हटाया सामान

इलाकेे में भारी संख्या में जाप्ता देखकर लोगों ने खुद ही मकानों से सामान निकालना शुरू कर दिया। ऐसे में कुछ लोग ट्रैक्टरों में भरकर सामान ले जाते नजर आए। पुलिस अधिकारियों और जेडीए अधिकारियों ने लोगों से जल्द से जल्द सामान निकालने के आदेश दिए।


लोगों ने 2 बीघा 14 बिस्वा पर करीब 41 पक्के मकान बनाकर अतिक्रमण कर रखा था। ऐसे में पूर्व में भी लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया था लेकिन नहीं हटाया गया।


Read: राजस्थान हाईकोर्ट ने जेडीए से कहा- यहां से हटाएं सभी अवैध निर्माण, 10 मई तक..!
ऐसे में शनिवार, जब भारी पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा तो लोगों ने घरों से सामान निकालना शुरू किया। ऐसे में बुलडोजर से मकानों को ध्वस्त करना शुरू होते देख लोग जल्द से जल्द सामान समेटने में लगे हुए है।

फोटोग्राफर: राजू चोपडा।



Read: जयपुर में जेडीए ने बिना खयाल के तोड़ दीं पाइपलाइन, हजारों लीटर पेयजल व्यर्थ बहा, 6 कॉलोनियों के लोग प्यासे

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned