टहलते-टहलते मेट्रो स्टेशन पर चढ़ा, फिर रैलिंग पर चढ़कर कूद गया बुजुर्ग

santosh trivedi

Publish: Jun, 11 2017 09:32:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
टहलते-टहलते मेट्रो स्टेशन पर चढ़ा, फिर रैलिंग पर चढ़कर कूद गया बुजुर्ग

टहलते-टहलते एक बुजुर्ग न्यू आतिश मार्केट स्थित मेट्रो स्टेशन पर चढ़ा और फिर रैलिंग पर चढ़कर कूद गया। करीब 50 फीट ऊंचे मेट्रो स्टेशन से सड़क पर गिरने के कारण उसकी मौत हो गई।

शहर में शनिवार को फिर चिन्ता बढ़ाती घटना हुई। टहलते-टहलते एक बुजुर्ग न्यू आतिश मार्केट स्थित मेट्रो स्टेशन पर चढ़ा और फिर रैलिंग पर चढ़कर कूद गया। करीब 50 फीट ऊंचे  मेट्रो  स्टेशन  से सड़क  पर गिरने के कारण उसकी  मौत  हो  गई। मानसरोवर थाना पुलिस के अनुसार मृतक रवीन्द्रकुमार सक्सेना (60) गुर्जर की थड़ी स्थित आशियाना अपार्टमेंट में रहता था।



उसके पास मिले एटीएम कार्ड के जरिए उसकी पहचान हुई। उसके दो बेटे हैं और दोनों विदेश में रहते हैं। वह यहां अकेला रहता था और लालकोठी निवासी अपने भाई डॉ. सुधीन्द्र सक्सेना के घर आता-जाता रहता था। सुधीन्द्र के घर से सुबह वह खाना खाकर घूमने के लिए निकला था। अपना मोबाइल फोन वहीं छोड़ आया था। परिजनों का कहना है कि वह लम्बे समय से तनाव में था। बैंक की नौकरी से उसने वीआरएस ले लिया था। 



लोग ले गए अस्पताल 

सुबह 10 बजे मेट्रो स्टेशन से रवीन्द्र पेट्रोल पम्प की ओर कूदा तो आसपास के लोग और राहगीर सकते में आ गए। तुरन्त पुलिस को सूचना दी लेकिन पुलिस पहुंची तब तक लोग ही उठाकर उसे सोडाला स्थित निजी अस्पताल ले गए। रवीन्द्र के सिर से काफी खून बह चुका था, जिसे चिकित्सकों ने मृत बताया। 



लोगों ने उठाए सवाल

आसपास के लोगों और राहगीरों का कहना था कि बुजुर्ग पहले तो स्टेशन पर चढ़ा, फिर रैलिंग तक पहुंचकर उसे फांदकर सड़क पर कूदा। मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद ऐसी घटना होना चिन्ताजनक है। इतनी ऊंचाई पर सुरक्षा के लिए दीवार व अन्य व्यवस्था होनी चाहिए। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned