आनन्दपाल एनकाउंटर : अब ब्राह्मण समाज की सरकार को चेतावनी, मांगें नहीं मानी तो करेंगे आन्दोलन

pushpendra shekhawat

Publish: Jul, 15 2017 07:31:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
आनन्दपाल एनकाउंटर : अब ब्राह्मण समाज की सरकार को चेतावनी, मांगें नहीं मानी तो करेंगे आन्दोलन

सर्व ब्राह्मण महासभा ने राज्य सरकार को 24 घंटे में लालचंद के परिजनों को ढूंढने के प्रयास शुरू करने की चेतावनी दी है।

सांवरदा में आनंदपाल की श्रद्धांजलि सभा के दौरान हुए बवाल और फायरिंग में मरा लालचंद ब्राह्मण था। उसकी मौत के चार दिन बाद भी सरकार ने उसकी शिनाख्तगी के प्रयास नहीं किए और न ही उसके परिजनों को ढूंढा है। ऐसे में सर्व ब्राह्मण महासभा ने राज्य सरकार को 24 घंटे में उसके परिजनों को ढूंढने के प्रयास शुरू करने की चेतावनी दी है। साथ ही तीन दिन में उनकी मांगे नहीं मानने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। 



ट्रक में पीछे से घुसा डंपर,केबिन में फंसा रहा चालक




महासभा के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि मौत से पहले लालचंद ने चिकित्साकर्मियों को अपना नाम, पिता का नाम तथा हरियााणा के रोहतक का निवासी बताया था। उसकी मौत के बाद 4 दिन से उसका शव परिजनों के इंतजार में सवाई मानसिंह अस्पताल के मुर्दाघर मे रखा है। सरकार ने न उसकी मौत पर कोई बयान दिया और न ही दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही। मिश्रा ने कहा कि लालचंद के परिजनों की तलाश कर उन्हें एक करोड़ रुपए मुआवजा दिया जाए तथा लालचंद शर्मा के आश्रित को सरकारी नौकरी मिले। 




शाहरुख जयपुर पहुंचे, पत्रिका ऑफिस में बोले- मां-बाप होते हैं सबसे बड़े गाइड





लालचंद सामान्य व्यक्ति था। वह तो मजदूरी कर अपना पेट पाल रहा था। उसकी मौत किसकी गोली से हुई इसकी जांच कर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। महासभा अपने स्तर पर भी उसके परिजनों की तलाश कर रही है। परिजन नहीं मिलते हैं तो महासभा लालचंद के शव का अंतिम संस्कार कराएगी। मिश्रा ने कहा कि तीन दिन में सरकार ने कार्रवाई नहीं की तो महासभा सडक़ों पर उतरेगी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned