देश में हवाई यात्रियों की संख्या 15% बढ़कर 91.34 लाख पहुंची, 2% करते हैं AI से परेशानी की शिकायत

vijay ram

Publish: May, 19 2017 05:18:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
देश में हवाई यात्रियों की संख्या 15% बढ़कर 91.34 लाख पहुंची, 2% करते हैं AI से परेशानी की शिकायत

यात्रियों को परेशान करने में सबसे आगे है एयर इंडिया। सबसे ज्यादा परेशानी अपने समान को लेकर होती। इसके साथ कस्टमर सर्विस भी यात्रियों की परेशानी का बड़ा कारण हैं। बाकी खबर में देखें...

देश में हवाई यात्रियों की संख्या 15 प्रतिशत बढ़कर 91.34 लाख पर पहुंच गई है। पिछले साल अप्रैल में यह 79.32 लाख थी। अप्रैल की रिपोर्ट दर्शाता यह लगातार तीसरा महीना है जब घरेलू हवाई यात्रियों की वृद्धि दर 15 प्रतिशत के आसपास रही है।



एयर इंडिया के 1.9 फीसदी यात्री करते हैं परेशानी की शिकायत
एक तरफ घरेलू यात्रियों की संख्या बढ़ रही है वहीं दूसरी तरफ यात्रियों की परेशानी बढ़ती जा रही है। प्रत्येक 10,000 पैसेंजर्स में से 1.9 प्रतिशत यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है जो कि काफी ज्यादा है। लेकिन



PHOTOS: गर्मी झुलसा ही रही है, यहां 4 माह से टंकी भी खाली, पानी के लिए त्राही-त्राही मच रही है
लगेज, कस्टमर सर्विस में दिक्कत सबसे ज्यादा
इसी के साथ परेशान यात्रियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। जिसमें यात्रियों को परेशान करने में सबसे आगे है एयर इंडिया। सबसे ज्यादा परेशानी अपने समान को लेकर होती। इसके साथ कस्टमर सर्विस भी यात्रियों की परेशानी का बड़ा कारण हैं। परेशान करने वालों में जेट एयरवेज का क्रम दूसरा है।



मोती, महंगा पत्थर, मशीनरी आयात 51% बढ़ा
वहीं, सरकार की एक रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही देश में मोती, महंगे पत्थरों का आयात 51% बढ़कर 3.68 अरब डॉलर हो गया, जबकि मशीनरी सामानों का आयात बढ़कर 2.65 अरब डॉलर का रहा। इस दौरान रत्न एवं आभूषण का निर्यात 3.97 अरब डॉलर का रहा। तिमाही में पेट्रोलियम उत्पादों के निर्यात में इजाफा हुआ। निर्यात 48.77 प्रतिशत बढ़कर 2.94 अरब डॉलर हो गया।



Read: यहां प्रधानमंत्री कार्यालय तक के आदेश बेअसर साबित हो रहे हैं, इनका काम करने तरीका भी अपने आप में खास है

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned