आज ATMs पर कतारें खत्म, लेकिन इन जगहों पर नोट के लिए बढ़ा दवाब, हो रहीं दिक्कतें

Ajay Sharma

Publish: Dec, 02 2016 01:52:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
आज ATMs पर कतारें खत्म, लेकिन इन जगहों पर नोट के लिए बढ़ा दवाब, हो रहीं दिक्कतें

मंडी, दुकानों को छोड़ यहां खुल्ले पैसों की कमी से लोग परेशान, पुराने नोट जमा करवाने वालों की बैंकों में भीड़...

नोटबंदी के बाद गुलाबी नगरी में एटीएम पर पिछले हफ्तों से जारी लंबी कतारें शुक्रवार को नहीं नजर आईं।  करीब 800 एटीएम्स पर रुपए लोड किए गए हैं, जिससे दिक्कतें काफी कम हुईं।



मगर, आधी रात से पांच सौ रुपए का नोट भी पेट्रोल सहित दूसरी आवश्यक सेवाओं में उपयोग नहीं किए जाने की वजह से पुराने नोट जमा करवाने वालो की कतारें बैंक में बढऩे लगी है। लोगों का सबसे ज्यादा परेशानी एटीएम से निकल रहे दो हजार रुपए के नोट से हो रही है,



बाजार में छुट्टे नोट नहीं होने से लोग खासे परेशान हो रहे हैं। एक हजार रुपए और पांच सौ रुपए का नोट बंद होने के बाद से बैंकों और एटीएम के बाहर लंबी कतारें लग रही थी। लोग एटीएम से पैसा निकालने के लिए घंटों तक लाइनों में खड़े हो रहे थे लेकिन शुक्रवार को एटीएम के बाहर लाइनों नहीं दिखाई दी।



इसकी वजह माना जा रहा है कि एटीएम से तीन दिनों से लगातार राशि निकल रही है जिसकी वजह से बाजार में कैश का बढ़ गया है। लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी बाजार में छोटे नोट नहीं होने से परेशानी हो रही है एटीएम से केवल दो हजार रुपए का नोट ही निकल रहा है ऐसे में बाजार में दो हजार रुपए के नोट बड़ी मात्रा में पहुंच गए हैं।



बैंक मेंं जमाकर्ताओं की कतार

एटीएम से जहां राशि निकलने की सुविधा मिलने से एटीएम के बाहर से कतारें समाप्त हो गई है वहीं अब बैंकों में जमाकर्ताओं की कतारें बढ़ सकती है। बैंक अधिकारियों के मुताबिक, बैंकों में जमाकर्ताओं के लिए कतारें बढ़ा दी है।


jaipur/you-can-get-cash-rajasthan-s-there-places-9000cr-comes-more-than-50-atms-upgrade-2383696.html">
Read: बैंकों में 6 हजार करोड़ पहुंचे, 500ATMs अपग्रेड, राजस्थान में यहा मिलेगा कैश

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned