जयपुर-गंगापुर स्टेट हाइवे पर अब बनेगा ROB, 2 अंडरपास भी होंगे आने-जाने के लिए

vijay ram

Publish: Jun, 15 2017 02:21:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
जयपुर-गंगापुर स्टेट हाइवे पर अब बनेगा ROB, 2 अंडरपास भी होंगे आने-जाने के लिए

लोगों को मिली राहत, अपने हक के लिए मुआवजा राशि व दुकान आवंटन को लेकर वे राजस्थान हाईकोर्ट पहुंचे थे। जेडीए अधिकारियों ने किया आरओबी बनने का रास्ता साफ, सुगम होगी राह...

.. और अंतत जयपुर-गंगापुर स्टेट हाइवे पर आरओबी बनने की बाट जोह रही आबादी के लिए खुशखबरी आ गई। यहां बस्सी क्षेत्र में इस हाइवे के फ ाटक संख्या 200 पर आरओबी बनने का रास्ता साफ  हो गया है।



आरओबी के साथ दो अंडरपास बनेंगे, जिसमें एक आने व एक जाने के लिए बनेगा। इसके कारण वाहन चालक व राहगीर सुगमता से आवाजाही कर सकेंगे। इस मामले में दुकानदारों व जेडीए के उच्च अधिकारियों के बीच बैठक हुई। बैठक में दुकनदारों ने अपनी मांगों को लेकर जेडीए को ज्ञापन सौंपा। जेडीए अधिकारियों ने उनकी मांगों पर सहमति जताकर लिखित में समझौता कर लिया।



दुकानदारों को मिली राहत, न्यायालय में गए थे दुकानदार
जानकारी के अनुसार इस आरोबी में करीब 72 दुकानदार अपने हक के लिए मुआवजा राशि व दुकान आवंटन को लेकर राजस्थान उच्च न्यायालय में गये थे। इस मामले में न्यायालय ने दुकनदारों व जेडीए को आपसी सहमति कर आरोबी के निर्माण के निर्देश दिए थे। इसको लेकर दुकनदारों व जेडीए के अधिकारियों के बीच वार्ता हुई और वार्ता के दौरान दुकानदारों की ओर से उनकी दुकानों के आने वाले स्ट्रक्चर व दुकानदारों को उचित दर पर कल्याणपुरा बाजार में दुकानें आवंटित करने की सहमति पर समझौता हुआ।



जयपुर-गंगापुर स्टेट हाइवे के फ ाटक संख्या 200 पर होगा निर्माण
व्यापारियों के अध्यक्ष व पूर्व उपसरपंच रामजीलाल पोटल्या ने आरोप लगाया कि जेडीए की ओर से चिह्नित जमीन को सही नहीं नापा गया है व दुकानदारों को दुकानों का उचित मुआवजा नहीं मिल रहा था। पुनर्वास के लिए भूखण्ड नहीं दिया जा रहा था। इसके चलते आरओबी के कार्य में बाधा आ रही थी।



Read: 'क्लीन इंडिया' के तहत जयपुर में सड़कें होंगी चमाचम, रोड स्वीपर और फ्यूम क्लीनर से होगी सफाई
पूर्वोत्तर सरकार में बजट सत्र  के दौरान आरओबी के निर्माण कार्य में 46 करोड़ रुपए खर्च होने थे, लेकिन विवाद के चलते अब यह पुलिया 79 करोड़ की हो गयी है। वर्तमान में पुलिया के लिए बजट 79 करोड़ रुपए प्रस्तावित है।



Read: राजस्थान में किसानों का महापड़ाव शुरू, सभी जिला मुख्यालयों पर अपनी इन मांगों को लेकर सरकार के सामने खड़े हैं

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned