मंगलवार से जयपुर में मेघ गा सकते हैं 'मंगल', गुजरात से राजस्थान में प्रवेश करेगा मानसून, 7 दिनों तक सक्रिय रहने का अनुमान

Jaipur, Rajasthan, India
 मंगलवार से जयपुर में मेघ गा सकते हैं 'मंगल', गुजरात से राजस्थान में प्रवेश करेगा मानसून, 7 दिनों तक सक्रिय रहने का अनुमान

मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कल से आने वाले सात दिन तक पूरे प्रदेश में मानसून सक्रिय रहेगा और झमाझम बारिश होगी।

कई दिनों से गुजरात में तबाही मचा रहे मानसून अब राजस्थान की ओर बढऩा शुरू कर दिया है। मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कल से आने वाले सात दिन तक पूरे प्रदेश में मानसून रहेगा और झमाझम बारिश होगी। वहीं राजधानी जयपुर में भी कल से बारिश का दौर शुरू होने की संभावना मौसम विभाग ने बताई है। बीते चौबीस घंटे में राजधानी जयपुर में 12 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।




मौसम विभाग का कहना है कि बीते सप्ताह भर से मानसून में ठहरा हुआ था, जिससे वहां कई जिलों में भारी बारिश हो रही थी। लेकिन अब मानसून राजस्थान की राह पकड़ ली है। मानसून राजस्थान की ओर रुख करने से पूर्वी राजस्थान समेत पूरे राजस्थान में कल से बारिश का दौर एक बार फिर से शुरू होने की संभावना मौसम विभाग बता रहा है।




मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान में जयपुर, भरतपुर, सीकर, झुंझुनूं समेत एक दर्जन जिले और पश्चिमी राजस्थान के जिलों में बारिश रफ्तार पकड़ेगी।




राजधानी का न्यूनतम तापमान रहा 27 डिग्री

राजधानी जयपुर में शनिवार को दोपहर बाद बारिश का दौर रुक-रुक कर शुरू हुआ, जो शाम तक चलता रहा। इस दौरान राजधानी में 12 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया गया। आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि आज राजधानी में बूंदाबांदी हो सकती है लेकिन कल से राजधानी में बारिश का दौर फिर से शुरू हो जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned